दिल्लीदेशराजनीति

दिल्ली की जल मंत्री आतिशी ने हरियाणा सरकार को आड़े हाथों लिया

दिल्ली की जल मंत्री आतिशी ने हरियाणा सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं। सुप्रीम कोर्ट में यमुना नदी के जल बंटवारे पर दायर हलफनामे को लेकर उन्होंने हरियाणा सरकार को घेरा। आतिशी का कहना है कि हरियाणा सरकार ने अदालत को गलत जानकारी दी है और दिल्ली को उसके हिस्से का पानी नहीं मिल रहा है

दिल्ली की जल मंत्री आतिशी ने हरियाणा सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं। सुप्रीम कोर्ट में यमुना नदी के जल बंटवारे पर दायर हलफनामे को लेकर उन्होंने हरियाणा सरकार को घेरा। आतिशी का कहना है कि हरियाणा सरकार ने अदालत को गलत जानकारी दी है और दिल्ली को उसके हिस्से का पानी नहीं मिल रहा है।

जल संकट का मुद्दा
आतिशी ने दावा किया कि हरियाणा का यह बयान कि वह दिल्ली को पूरा पानी दे रहा है, झूठा है। उन्होंने आरोप लगाया कि दिल्ली में पानी की भारी कमी है और हरियाणा सरकार की वजह से जल संकट और गहरा गया है।

सही जानकारी देने की मांग
आतिशी ने मांग की है कि हरियाणा सरकार अपना हलफनामा वापस ले और सुप्रीम कोर्ट में सही जानकारी पेश करे। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार इस मुद्दे को अदालत में मजबूती से उठाएगी और दिल्लीवासियों को उनका हक दिलाने के लिए संघर्ष करेगी।

राजनीतिक सरगर्मी
इस बयान के बाद दिल्ली और हरियाणा के बीच जल विवाद और बढ़ने की संभावना है। सुप्रीम कोर्ट का अगला कदम क्या होगा, इस पर सबकी निगाहें हैं।

दिल्ली के लोगों के लिए यह मुद्दा बेहद महत्वपूर्ण है, क्योंकि जल संकट ने उनकी जिंदगी पर गहरा प्रभाव डाला है। आतिशी के इस कदम से दिल्ली सरकार की जनता के प्रति प्रतिबद्धता जाहिर होती है।

जल बंटवारे का यह विवाद अब एक नए मोड़ पर आ गया है। सुप्रीम कोर्ट में इस मुद्दे पर क्या निर्णय होगा, यह देखना महत्वपूर्ण होगा। तब तक, दिल्ली सरकार हरियाणा पर दबाव बनाए रखने की कोशिश करेगी ताकि दिल्लीवासियों को पर्याप्त पानी मिल सके।

Related Articles

Back to top button