दिल्लीसाउथ दिल्ली

Delhi: नांगल देवत गाँव के लोगों और DDA फ्लैट्स के बीच भेद भाव

वसंत कुंज में स्तिथ नांगल देवत गाँव में रहने वाले लोग काफी समस्याओं से गुज़र रहे हैं। उनके कहने के मुताबिक उनका गाँव पहले एयरपोर्ट टर्मिनल T-3 पर था।

दिल्ली के वसंत कुंज में स्तिथ नांगल देवत गांव में रहने वाले लोग तमाम समस्याओं से गुज़र रहे हैं। उनके कहने के मुताबिक उनका गाँव पहले एयरपोर्ट टर्मिनल T-3 पर था। लेकिन विकास के चलते उन्हें वहां से पलायन करवा कर वसंत कुंज इलाके में ज़मीने दी गयी थी।

आपको बता दें ज़मीन उनके पुराने गाँव के मुकाबले नाप में काफी कम दी गई। वहां के लोगो का कहना है कि बड़े परिवार के चलते उन्हें छोटी ज़मीन में रहना मुश्किल हो रहा था। इसके चलते उन्होंने एरिया बढ़ाने के लिए ज़मीन का सदुपयोग करते हुए 4 मंज़िल इमारत बनवा ली।

परंतु उनके बसने के 12 सालों बाद फिर से उनके पास नोटिस आता है जिसमे उन्हें कहा गया कि उन्हें अपने मकान की हाइट छोटी करनी होगी। लेकिन यह चीज़ करना मतलब पूरा घर दुबारा बनवाना और झोकीम उठाना हैं।

गाँव से 500 मीटर दूर DDA फ्लैट्स है जिनकी हाइट नांगल देवत गांव के घरों से कई ज़्यादा बड़ी हैं। हमारी जानकारी के मुताबिक DDA फ्लैट्स में रहने वालें लोगों के पास ऐसा कोई नोटिस नहीं आया। परंतु गाँव में रहने वाले लोगो को विकास के चलते बेहवजह परेशान किया जा रहा हैं।

Tax Partner

इस समस्या के चलते वहां के लोग बेहद परेशान है। उनकी सरकार से एक ही गुहार है कि उन्हें अब दुबारा वहां परेशान ना किया जाये और उन्हें चैन से रहने दिया जाए।

यह भी पढ़े: Rohini Court Shootout: रोहिणी कोर्ट शूटआउट मामले में बड़ा खुलासा

Aanchal Mittal

आँचल तेज़ तर्रार न्यूज़ में रिपोर्टर व कंटेंट राइटर है। इन्होने दिल्ली के सोशल व प्रमुख घटनाओ पर जाकर रिपोर्टिंग की है व अपनी कवरेज में शामिल किया है। आम आदमी की समस्याओ को इन्होने अपने सवालो द्वारा पूछताछ करके चैनल तक पहुँचाया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button