दिल्लीदिल्ली एनसीआर

26 जनवरी के चलते ये रास्ते रहेंगे बंद, मेट्रो भी रहेगी व्यस्त, जारी हुई एडवाइजरी

दिल्ली में गणतंत्र दिवस समारोह के मौके पर कई सड़क मार्ग बंद किए जाते हैं या कुछ समय के लिए रूट्स में थोड़ा डायवर्जन किया जाता है

दिल्ली में कल गणतंत्र दिवस समारोह होने वाला है जिसके मौके पर कई सड़क मार्ग बंद किए जाते हैं या कुछ समय के लिए रूट्स में थोड़ा डायवर्जन किया जाता है। ऐसे में दिल्ली मेट्रो रेल कार्पोरेशन (DMRC) की ओर से भी विशेष इंतजाम किए जाते हैं।

वही इस बार कि बात करे तो गणतंत्र दिवस पर परेड के अलावा लाल किले पर भारत पर्व भी आयोजित किया जाने वाला है जो कि 26 से 31 जनवरी तक चलने वाला है। साथ ही इसकी वजह से अब कुछ रास्तों में बदलाव भी किया गया है और इसके चलते दिल्ली पुलिस ने 26 जनवरी के लिए ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है। जानिए पूरी खबर

एडवाइजरी के चलते गणतंत्र दिवस की परेड सुबह 10.30 बजे विजय चौक से शुरू होने वाली है और लाल किले की ओर बढ़ेगी। इस परेड कार्तव्य पथ, सी-हेक्सागन, बहादुर शाह जफर मार्ग, नेताजी सुभाष मार्ग, सुभाष चंद्र बोस गोलचक्कर, तिलक मार्ग और लाल किले से होकर गुजरती नज़र आएगी। इसके चलते एडवाइजरी में बताया कि बुधवार यानी 25 जनवरी शाम 6 बजे से 26 जनवरी को परेड खत्म होने तक कर्तव्यपथ पर विजय चौक से इंडिया गेट तक किसी भी तरह के ट्रैफिक की अनुमति नहीं मिलेगी।

ये रुट्स रहेंगे डाइवर्ट

हालाँकि, ट्रैफिक एडवाइजरी के मुताबिक दिल्ली गेट, हनुमान मंदिर (यमुना बाजार), जीपीओ (कश्मीरी गेट) छत्ता रेल चौक, शांति वन, टी-प्वाइंट सुभाष मार्ग से ट्रैफिक डायवर्ट किया जाने वाला है और दूसरी तरफ नेताजी सुभाष मार्ग, निषाद राज मार्ग, लोथियां रोड (जीपीओ से छत्ता रेल चौक तक), श्यामा प्रसाद मुखर्जी मार्ग (हनुमान मंदिर से छत्ता रेल चौक तक) पर यातायात प्रतिबंध/नियमन/डायवर्जन लगाया जाने वाला है।

क्या है मेट्रो का प्रभाव ?

साथ ही बात करे मेट्रो रेल सेवा कि तो वो गुरुवार को गणतंत्र दिवस परेड के दौरान सभी मेट्रो स्टेशनों पर यात्रियों के लिए उपलब्ध रहेगी। लेकिन केंद्रीय सचिवालय और उद्योग भवन मेट्रो स्टेशनों पर बोर्डिंग/डी-बोर्डिंग केवल आमंत्रित या टिकट धारकों को ही मिलेगी जो सुबह 5 बजे से दोपहर 2 बजे तक करने की अनुमति होगी। वहीं, डीएमआरसी ने सूचित किया कि 25 जनवरी सुबह 6 बजे से लेकर 26 जनवरी दोपहर 2 बजे तक गणतंत्र दिवस में सुरक्षा व्यवस्था के चलते मेट्रो स्टेशनों की पार्किंग बंद रहने वाली है।

Accherishtey

ये भी पढ़े: गाड़ियों के लिए फिर से बदला गया है नंबर प्लेट सिस्टम, लगाई जाएगी Toll Plate

Abhishikt Masih

अभिषिक्त मसीह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। इन्होने अपने लेख से सच्ची घटनाओं को लिखकर लोगों को जागरूक किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button