दिल्लीदिल्ली एनसीआर

48 घंटे के लिए बंद रहेगा द्वारका अंडरपास, धौला कुआं-एयरपोर्ट जाने में मिलेगा भारी ट्रेफिक

अब आश्रम फ्लाइओवर के विस्तारीकरण (Expansion) के साथ द्वारका अंडरपास (Dwarka Underpass) को बंद कर दिया गया है

राजधानी दिल्ली में हाल ही में बहुत से निर्माण मरम्मत में चल रहे है जिसके चलते ट्रेफिक जाम लगने से बहुत से लोगों को इससे दिक्कत हो रही है और लगातार ये जाम का सिलसिला बढ़ता ही जा रहा है। जहां अब आश्रम फ्लाइओवर के विस्तारीकरण (Expansion) के साथ द्वारका अंडरपास (Dwarka Underpass) को बंद कर दिया गया है और इसके किए जाने की वजह से द्वारका से धौलाकुआं, एयरपोर्ट और गुरुग्राम जाने वाले लोगों को घंटो जाम का सामना करना पड़ रहा है।

बता दें कि PWD अधिकारी ने इस बारे में बताया कि द्वारका अंडरपास में बीच सड़क पर बने एक ड्रेनेज टूट गया था और बड़ी दुर्घटना होने से पहले इसको मरम्मत के लीयते बंद कर दिया था। जिसेक चलते नई दिल्ली DCP ट्रैफिक को इसकी जानकारी दी गयी और इसके बाद मिले परमिशन के साथ शनिवार दोपहर 12 बजे से इस रास्ते को बंद कर मरम्मत कार्य शुरू कर दिया गया था। साथ ही इसको नियत समय से पहले खत्म करने की कोशिश की जा रही है ताकि आम लोगो को ज्यादा परेशानी का सामना ना करना पड़े।

इन रूट से कनेक्ट है द्वारका अंडरपास

ऐसे में जिन रूट से द्वारका अंडरपास कनेक्ट है वो है दिल्ली कैंट, नजफगढ़, द्वारका समेत अन्य इलाकों से लोग अपने ऑफिस या अन्य कार्यों के लिए इस द्वारका अंडरपास के रास्ते का इस्तेमाल कर धौलाकुआं, साउथ दिल्ली, एयरपोर्ट और गुरुग्राम जाते हैं। रोजाना इस रास्ते इस्तेमाल होने से अगर 5 मिनट के इस सड़क को बंद हो जाता है तो कई किलोमीटर लंबा जाम लग जाता है। ऐसे में साफ़ अंदाजा लगाया जा सकता है कि अब 48 घंटे के लिए रास्ता बंद होने से यहां क्या स्थिति बनेगी।

सर्विस रोड खोल दिया गया

हालाँकि, इस दुविधा से निपटने के लिए राहत की बात ये हैं कि मेन रोड के साथ बने सर्विस लेन को द्वारका अंडरपास के बंद रहने तक आम लोगो के लिए खोल दिया गया है ताकि इन रूट्स पर आवागमन करने वालों को थोड़ी आने जाने में और ट्रेफिक से मुक्ति मिल सके। वही दिल्ली कैंट, नजफगढ़, द्वारका के लोगो को इस भयंकर जाम से बचना है तो वह पंखा रोड होते हुए धौलाकुआं के रास्ते अपने गंतव्य स्थान पर सीधा पहुंच सकते हैं।

Accherishteyये भी पढ़े: गाड़ियों के लिए फिर से बदला गया है नंबर प्लेट सिस्टम, लगाई जाएगी Toll Plate

Abhishikt Masih

अभिषिक्त मसीह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। इन्होने अपने लेख से सच्ची घटनाओं को लिखकर लोगों को जागरूक किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button