दिल्ली

दिल्ली में शुरू होने वाली है E- Cart Yojana, पुरानी दिल्ली का स्वाद मिलेगा आपके घर

सरकार द्वारा फैसला लिया गया है कि इस खाने को अब E- Cart द्वारा लोगो के और करीब पहुंचाया जायेगा, जिसकी शुरुआत अभी 15- 20 दिनों में शुरू होने वाली है

दिल्ली में खाने के बहुत लोग शौकीन है और ज्यादा फेमस पुरानी दिल्ली का खाना माना जाता है जो पूरी दुनिया में फेमस है। इसी के चलते सरकार द्वारा फैसला लिया गया है कि इस खाने को अब ई- कार्ट द्वारा लोगो के और करीब पहुंचाया जायेगा। जानिए कैसे

उत्तरी दिल्ली नगर निगम द्वारा पहाड़गंज क्षेत्र से इसकी शुरुआत होने वाली है जहां खाने के व्यंजनों कि बिक्री के लिए 30 E – Cart सर्विस को अनुमति दे दी गयी है । यह सेवा चांदनी चौक, सीता राम बाजार, अजमेरी गेट व बल्लीमारान समेत अन्य इलाकों में शुरू कर दी जाएगी।

आपको बता दे कि यह चलती फिरती दुकाने होगी जिसकी शुरुआत अभी 15- 20 दिनों में शुरू होने वाली है। अगर यह कार्य सही से चलता रहा तो 35 और ऐसी ई – कार्ट शुरू कर दी जाएगी। ऐसे में E- Cart का डिज़ाइन कमेटी में दिखाया गया, उसके बाद दस्तावेज पूरे होने और कार्ट कि जांच के बाद इसको मंजूरी देदी गई ।

हालाँकि, यह भी समस्या रखी गई की कार्ट से कूड़ा भी फेल सकता है जिससे पैदल चलने वाले लोगो को दिक्कत पहुंच सकती है लेकिन निगम का कहना है कि यह ज़िम्मेमदारी ई – कार्ट चलाने वालो की ही होगी।

साथ ही आम आदमी पार्टी द्वारा भी यह सेवाएं शुरू की गई है, इसमें गली मोहल्ले की दुकानों को सर्टिफिवकेट दिया जायेगा जिसके तहत वह पैकेट बंद खाने के व्यंजनों को E- Cart द्वारा बेच सकेंगे और सरकार गली मोहल्ले में 5 लाइसेंस निकालेगी जिसके बाद खाने के व्यंजन ऑनलाइन भी ग्राहकों तक पहुंच सकेंगे ।

Insta loan services
यह भी पढ़े: दिल्ली में खुला पहला तितली पार्क, टूरिस्ट उठा पाएगी लाभ

Abhishikt Masih

अभिषिक्त मसीह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। इन्होने अपने लेख से सच्ची घटनाओं को लिखकर लोगों को जागरूक किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button