अपराधदिल्ली

दिल्ली के दरियागंज इलाके में आठ साल की मासूम के साथ दुष्कर्म

जांच के दौरान पता चला कि रकाबगंज, तुर्कमान गेट इलाके में रहने वाला कसाई रिजवान मासूम के घर आता-जाता रहता था। वह बच्चे को टॉफी व अन्य सामान...

दिल्ली के दरियागंज इलाके में आठ साल की मासूम के साथ दुष्कर्म के बाद उसकी बहुत बेरहमी से हत्या कर दी गई थी। नशे में धुत आरोपी मासूम बच्ची को उसकी झुग्गी से उठाकर यमुना खादर ले गया। वहां घटना को अंजाम देने के बाद मासूम का गला रेतकर हत्या कर दी।

बच्ची की पहचान छुपाने की नियत से आरोपी ने छुरे से बच्ची का पूरा चेहरे छील (बिगाड़) दिया था। 14 दिन बाद बच्ची का शव सड़ी-गली हालत में बरामद हुआ। पोस्टमार्टम में बच्ची के साथ हैवानियत का खुलासा हुआ। पुलिस ने मामले में मासूम की ही मां के प्रेमी रिजवान उर्फ बादशाह को सोमवार को गिरफ्तार कर लिया था।

शुरुआत में आशंका व्यक्त की जा रही थी कि वारदात में बच्ची की मां का भी हाथ है। लेकिन छानबीन में उसकी भूमिका सामने नहीं आई। दरअसल बच्ची ने झुग्गी में अपनी मां और उसके प्रेमी को आपत्तिजनक स्थिति में देख लिया था। इसलिए आरोपी रिजवान ने वारदात को अंजाम दिया।

दरियागंज थाना पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। मध्य जिला पुलिस उपायुक्त के अनुसार चार अगस्त की रात को दरियागंज थाने में एक व्यक्ति ने अपनी आठ साल की बेटी के गायब हो जाने की शिकायत दी थी। व्यक्ति ने बताया कि तीन अगस्त को वह पत्नी व चार बच्चों के साथ झोपड़ी में सो रहा था। इस बीच उसकी बेटी गायब हो गई।

पुलिस ने अपहरण का मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी। इस बीच 18 अगस्त को बच्ची का शव बुरी तरह सड़ी-गली हालत में यमुना खादर से बरामद हुआ। उसका गला रेतने के अलावा उसका चेहरा भी किसी धारदार हथियार से कुचला हुआ था।

लोकल पुलिस के अलावा स्पेशल स्टाफ के इंस्पेक्टर संदीप गोदारा व अन्यों की टीम को जांच के लिए लगाया गया। जांच के दौरान पता चला कि रकाबगंज, तुर्कमान गेट इलाके में रहने वाला कसाई रिजवान मासूम के घर आता-जाता था। वह अक्सर उसे टॉफी और अन्य सामान भी दिलाता था। घटना वाले दिन रिजवान को यमुना खादर में देखा गया था।

पुलिस ने शक के आधार पर रिजवान को हिरासत में लेकर पूछताछ की। जांच में पता चला कि रिजवान और मासूम की मां के अवैध संबंध हैं। रिजवान मासूम के झोपड़ी पर अक्सर आता था। घटना से एक दिन पूर्व बच्ची ने अपनी मां और रिजवान को आपत्तिजनक स्थिति में देख लिया था। इस बात पर रिजवान ने मासूम को रास्ते से हटाने का ठान लिया।

तीन तारीख की आधी रात को आरोपी मासूम की झुग्गी पर पहुंचा। वहां वह सोते हुए मासूम को उठाकर यमुना खादर ले गया। वहां पहले आरोपी ने बच्ची के साथ दुष्कर्म किया। बाद में बच्ची की गला रेतकर हत्या कर दी। इसके बाद उसकी पहचान मिटाने के लिए आरोपी ने बच्ची के चेहरे बड़े छुरे की मदद से खुरचकर खराब कर दिया और बाद में आरोपी फरार हो गया।

पुलिस को शक था कि मासूम की मां को भी शायद इस हत्याकांड का पता था। इस आधार पर पुलिस ने उसकी मां से भी पूछताछ की। लेकिन उसकी भूमिका अभी सामने नहीं आई है। दरियागंज थाना पुलिस रिजवान के खिलाफ हत्या, पॉक्सो व दुष्कर्म की धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है।

Hair Crown

यह भी पढ़े: Delhi: बदमाशों ने ट्रेन में घुसकर चुराए ढाई किलो हीरे और सोने के गहने

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button