अपराधदिल्ली

मालिक के दबाव बनाने से मोल्डिंग मशीन से कटी कर्मचारी की अंगुलियां

मोल्डिंग मशीन पर काम करने के लिए कहा और उन्होंने मशीन पर काम करने का अनुभव नहीं होने की बात कही जिसके बाद मालिक ने कहा कि काम करने से सीखोगे।

दिल्ली के समयपुर बादली इलाके से एक खबर समणी आई है जहां फैक्टरी में काम करने के दौरान मोल्डिंग मशीन की चपेट में आने से एक कर्मचारी की सीधा चार अंगुलियां कट गईं। जिसके बाद उसे पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया और कर्मचारी ने आरोप लगाया कि उसे मशीन पर काम करने का अनुभव नहीं था। जिसके बावजूद भी इसके फैक्टरी मालिक द्वारा उस पर जबरदस्ती काम करने का दबाव बनाया। जिससे वह हादसे का शिकार हो गया। ऐसे में अब कर्मचारी की पहचान पर पुलिस फैक्टरी मालिक के खिलाफ लापरवाही का मामला दर्ज कर लिया है और पीड़ित की पहचान विवेक उपाध्याय (19) के रूप में हुई है।

बता दें कि मूल रूप से आजमगढ़ यूपी का रहने वाला विवेक सपरिवार सूरज पार्क जेजे कैंप में ही रहता है और पुलिस को दिए गए बयान में उन्होंने बताया कि वह समयपुर बादली में स्थित एक फैक्टरी में ही एक साल से काम कर रहा है। लेकिन 11 नवंबर को फैक्टरी मालिक द्वारा उन्हें मोल्डिंग मशीन पर काम करने के लिए कहा और उन्होंने मशीन पर काम करने का अनुभव नहीं होने की बात कही जिसके बाद मालिक ने कहा कि काम करने से सीखोगे।

वही काम करने के दौरान उन्हें दिक्कत आ रही थी और इसकी शिकायत उसने मालिक से की थी, लेकिन मालिक द्वारा उनकी बातों को अनसुना कर दिया और 23 नवंबर को काम करने के दौरान ही उसका दाहिना हाथ मशीन की डाई में फंस गया और उसकी चार अंगुलियां कट गईं। जिसके बाद उसे पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया और जानकारी मिलने के बाद पुलिस अस्पताल पहुंची, लेकिन दर्द होने की वजह से उस दिन वह बयान नहीं दे पाया। जिसके बाद करीब एक सप्ताह बाद अस्पताल से छुट्टी मिलने पर थाने पहुंचकर उसने पुलिस को शिकायत दी। अब पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

Accherishtey

ये भी पढ़े: मेट्रो यात्रियों के लिए खुशखबरी! अब लाइन चेंज करने के लिए नहीं चलना पड़ेगा अधिक

Abhishikt Masih

अभिषिक्त मसीह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। इन्होने अपने लेख से सच्ची घटनाओं को लिखकर लोगों को जागरूक किया है।

Related Articles

Back to top button