दिल्ली

नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर खुलेगा पहला रेल कोच रेस्तरां, बिना टिकट के उठा सकेंगे आनंद

दिल्ली में पहला रेस्टुरेंट खुलने वाला है, जहां आप ट्रैन में बैठकर खाने का मजा ले सकते है, रेस्टुरेंट पुरे हफ्ते खुला रहेगा

राजधानी दिल्ली में अब पहली बार रेलवे रेस्टुरेंट खुलने जा रहा है। जहां आप ट्रैन में बैठकर खाने का मजा ले सकते है और इस रेस्टुरेंट में बैठने के लिए आपको रेलवे टिकट भी नहीं लेनी होगी।

बता दे की दिल्ली में पहला ऐसा रेस्टुरेंट खुलने वाला है जहां आप रेल के डब्बे में बैठकर खाने का आनंद उठा सकते है। जी हां, ऐसा रेस्टुरेंट उत्तर रेलवे नई दिल्ली स्टेशन के अजमेरी गेट की तरफ खुलने वाला है, जिसका कॉन्ट्रैक्ट रेलवे द्वारा दे दिया गया है । यह रेस्टुरेंट ट्रैन के पुराने कोच में बनाया जायेगा जिसमे कोच का पूरा हुलिया रेस्तरां में अच्छी डाइनिंग के साथ बदल दिया जायेगा। साथ ही लोगों को वहां ऐसा अनुभव होगा की वह ट्रैन में सफर करते वक्त की खाना खा रहे है। इतना ही नहीं बाहर की जगा को भी डाइनिंग एरिया में बदल दिया जायेगा जहां और भी लोग बैठकर खुल्ले में खाने का स्वाद ले सकते है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक रेलवे अधिकारी का कहना है कि अभी के लिए इस प्रोजेक्ट कि शुरुआत अजमेरी गेट से कि जा रही है और इसे एक निजी संसथान द्वारा बनाया जा रहा है जो इसको चलाएंगे भी। इस रेस्टुरेंट को चलाने वाला 3.3 करोड़ रुपये पांच साल के लिए देगा, लेकिन रेलवे बिना कुछ इन्वेस्ट करे इसमें से revenue कमाएगा।

हालाँकि ऐसे रेस्टुरेंट मुंबई, भोपाल, इंदौर और जबलपुर के रेलवे स्टेशनों पर भी पहले से खुले हुए है लेकिन दिल्ली में यह पहली बार खोला जा रहा है। गौरतलब है कि यह रेस्टुरेंट पुरे हफ्ते खुला रहेगा और 24 घंटे इसकी सर्विस चालू रहेगी, साथ ही इसमें 50 लोगों के बैठने कि सुविधा कि जाएगी।

Tez Tarrar App
ये भी पढ़े:  दिल्ली में खुला पहला तितली पार्क, टूरिस्ट उठा पाएगी लाभ

Abhishikt Masih

अभिषिक्त मसीह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। इन्होने अपने लेख से सच्ची घटनाओं को लिखकर लोगों को जागरूक किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button