दिल्लीदिल्ली एनसीआरबिज़नेस

दिल्ली में वाहन खड़े करने के लिए इतने मिनट तक मुफ्त मिलेगी पार्किंग, नया नियम जारी

एक नया नियम एयरपोर्ट अथॉरिटी के द्वारा सबसे पहले लागू किया जा रहा है, अब आपको 25 मिनट के लिए मुफ्त पार्किंग मिला करेगी

दिल्ली में सभी लोग पार्किंग में अपनी गाडी को लगाना पसंद करते है क्योकि उसमे गाडी निगरानी में रहती और सुरक्षित रहती है। लेकिन उसी के साथ लोगों को उसका भारी शुल्क भी चुकाना पड़ता है जो घंटो या मिनट के हिसाब से होते है। इसी को देखते हुए एक नया नियम जल्द लागू किया जा रहा है जहां 25 मिनट के लिए पार्किंग मुफ्त रहेगी।

बता दें कि अब आप पार्किंग के भारी शुल्क से बच सकते है जहां अब आपको 25 मिनट के लिए मुफ्त पार्किंग मिला करेगी। अभी यह नीति को एयरपोर्ट अथॉरिटी के द्वारा सबसे पहले लागू किया जा रहा है जिसमे नए नियम के साथ ही दिल्ली IGI एयरपोर्ट पर जाने वाले सारे लोगों के लिए बहुत राहत मिलेगी। इसमें अगर आप एयरपोर्ट पर अपनी गाडी को 25 मिनट ही रखोगे तो आपको कोई भी पैसे नहीं भरने होंगे।

हालाँकि, पहले इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर पार्किंग करने के लिए सिर्फ 15 मिनट का समय दिया जाता था लेकिन उसके बाद इसको को बढ़ाकर अब 25 मिनट कर दिया गया है।

घंटे के हिसाब से होगा बिलिंग

बढ़ाई गयी टाइम लिमिट के बाद अगर कोई गाड़ियां पार्किंग इलाके में खड़ी रहती हैं तो उनके ऊपर प्रति घंटे के हिसाब से पार्किंग शुल्क लगाया जाएगा। इसका फैसला दिल्ली एयरपोर्ट अथॉरिटी लिमिटेड ने एयरपोर्ट के विशाल स्वरूप को देखते हुए लिया है क्योंकि लोगों को पार्किंग वेन्यू तक पहुंचकर और केवल निकलने में ही 15 मिनट से ज्यादा का वक्त लग जाता था जिसकी यही वजह है कि पार्किंग मुफ्त समय को बढ़ा दिया गया है।

शहर में भी होगा जल्द नियम लागू

रिपोर्ट्स के हिसाब से इस नियम को जल्द ही पूरे शहर में लागू किया जायेगा जहां रोड पर पार्किंग की समस्या खत्म करने के लिए लोगों को महज आधे घंटे का पार्किंग शुल्क लगाकर भी गाड़ियां पार्क करने के लिए जगह दी जाएंगी।
Tez Tarrar App

ये भी पढ़े: वाहन में लगी है ये चीज़े तो भरना पड़ेगा 10 हज़ार का चालान, जानिए नए नियम

Abhishikt Masih

अभिषिक्त मसीह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। इन्होने अपने लेख से सच्ची घटनाओं को लिखकर लोगों को जागरूक किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button