दिल्ली

दिल्ली में और सस्ती हुई ‘ताजा बियर’, जानिए रेट लिस्ट

मंत्रियों से समूह (GOM) ने Excise Duty को सुझाव देने की बात करी है, जहां वह सिफारिश रखेंगे जिससे ताजा बियर को सस्ता किया जायेगा

दिल्ली में शराब के कम दामों से उसका सेवन करने वाले लोग बहुत खुश है लेकिन दूसरी तरफ साकार पर बहुत से सवाल भी उठाये जा रहे है। शराब में सबसे लोकप्रिय जो रहता है वो है ताजा बियर जो सबकी पसंद में आती है, इसीलिए अब सिफारिश की जा रही है जिसमे बियर के रेट्स को कम कर दिया जायेगा।

बता दें कि Financial Year 2022-23 में दिल्ली में माइक्रोब्रेवरीज के उत्पाद को प्रमुखता मिलने की पूरी संभावना नज़र आ रही है। इससे फिर सरकार माइक्रोब्रेवरीज के उत्पाद पर Excise Duty 40 रुपये लीटर से घटाकर 30 रुपये प्रति लीटर कर देंगे।

रिपोर्ट्स के मुताबिक गठित मंत्रियों से समूह (GOM) ने Excise Duty को सुझाव देने की बात करी है। जहां वह सिफारिश रखेंगे जिससे ताजा बियर को बढ़ावा मिल सके। साथ ही GOM ने कहा की Excise Department इसकी सप्लाई सुनिश्चित करने के लिए एक अलग सिस्टम बनाये।

हालाँकि, GOM का कहना है कि ताजा बियर एक बेहद लोकप्रिय ब्रांड है। लेकिन नवंबर 2021 से बियर के माइक्रोब्रेवरीज के लिए कोई रजिस्ट्रेशन नहीं हुआ है और जब राजधानी दिल्ली में नई दुकानों का रजिस्ट्रेशन हुआ था तब से ताजा बीयर के लिए केवल एक ही माइक्रोब्रेवरीज है।

सरकार का ध्यान शराब बेचने पर: कांग्रेस

दिल्ली के कांग्रेस अध्यक्ष अनिल चौधरी ने दिल्ली सरकार पर आरोप लगाए और बोलै कि ‘ दिल्ली में लोग महंगाई और आर्थिक संकट से जूझ रहे हैं, और सरकार का ध्यान सिर्फ शराब बेचने पर है। सरकार विकास की बजाय घर-घर शराब पहुंचाने की जुगत में लगी है। अतिरिक्त राजस्व कमाने की चाह में हर उम्र के लोगों को आसान प्रक्रिया से शराब परोसने की कोशिश की जा रही है। इससे दिल्ली नशे की राजधानी में तब्दील हो जाएगी। ‘

Insta loan services
यह भी पढ़े: दिल्ली में 1 जून से फिरसे मिलने लगेगी सस्ती शराब, जानिए रेट लिस्ट

Abhishikt Masih

अभिषिक्त मसीह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। इन्होने अपने लेख से सच्ची घटनाओं को लिखकर लोगों को जागरूक किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button