दिल्लीदेश

G20: दिल्ली पुलिस की वर्दी पर G20 के सफलता की प्रशस्ति डिस्क, थाने में ड्यूटी देने वाले कर्मी हुए खफा

G20 शिखर सम्मेलन के दौरान विभिन्न स्थानों पर तैनात दिल्ली पुलिसकर्मियों और अधिकारीयों को प्रशस्ति डिस्क और प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया जायेगा, तो वहीं थाने में तैनात पुलिसकर्मी इस आदेश से खफा है।

G20 शिखर सम्मेलन के दौरान विभिन्न स्थानों पर तैनात दिल्ली पुलिसकर्मियों और अधिकारीयों को प्रशस्ति डिस्क और प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया जायेगा, तो वहीं थाने में तैनात पुलिसकर्मी इस आदेश से खफा है।

दिल्ली पुलिस आयुक्त संजय अरोड़ा और दिल्ली पुलिस आयुक्त की ओर से स्पेशल ऑफिसर (पुलिस उपायुक्त) मनीषी चंद्रा ने G20 शिखर सम्मेलन के दौरान ड्यूटी देने वाले पुलिस अधिकारियों व कर्मियों को प्रशस्ति डिस्क और प्रमाण पत्र देने का आदेश जारी किया हैं। प्रशस्ति डिस्क का रंग और डिजाइन भी तय कर लिया गया है। पुलिसकर्मी इसे अपनी वर्दी पर पॉकेट के ऊपर लगा सकेंगे।

प्रशस्ति डिस्क ऑक्टागोनल अकार का है, जिसपर सबसे ऊपर दिल्ली पुलिस लिखा हुआ है और उसके ठीक नीचे दिल्ली पुलिस का लोगो दिया गया है। उसके बाद G20 और उसके नीचे भारत 2023 इंडिया लिखा हुआ है। डिस्क के सबसे नीचे प्रशंसा लिखा गया है। इस डिस्क को पुलिस उपायुक्त मनीषी चंद्रा और स्पेशल सेल की आईएफएसओ यूनिट की पुलिस उपायुक्त प्रशांत गौतम ने तैयार किया है।

शिखर सम्मेलन :दिल्ली पुलिस की वर्दी पर लगेगी जी 20 की सफलता की प्रशस्ति  डिस्क, थाने में ड्यूटी वाले रूठे - G20 Success Commendation Disc Will Be  Installed On Delhi Police ...

यह प्रशस्ति डिस्क और पत्र G20 के दौरान ड्यूटी देने वाले सभी रैंक के अधिकारी और पुलिस कर्मी को दिया जायेगा। ज्ञात हो कि भारत में 9 सितम्बर 2023 – 10 सितम्बर 2023 को G20 शिखर सम्मेलन का सफल आयोजन किया गया था। इस दौरान G20 की सफलता के लिए लगभग 40-50 हजार दिल्ली पुलिस के कर्मी ड्यूटी दे रहे थे।

दूसरी तरफ, दिल्ली पुलिस आयुक्त के इस फैसले से वे पुलिसकर्मी खासा नाराज है, जो थाने और और अन्य जगह ड्यूटी दे रहे थे। उनका कहना हैं कि G20 की सफलता में उनका भी उतना ही योगदान है, जितना G20 में ड्यूटी के दौरान देने वाले पुलिसकर्मियों का। सम्मेलन के दौरान उन्होंने भी दिल्ली की सुरक्षा व्यवस्था को सम्भला हैं, इसलिए यह सम्मान उन्हें भी मिलना चाहिए। वे जल्द ही इस मामले को पुलिस आयुक्त के पास लेकर जायेंगे। क्योंकि वे भी इस सम्मान के उतना ही हक़दार हैं।

Accherishteyये भी पढ़े: 32MP फ्रंट कैमरा वाला Motorola Edge 40 Neo हुआ EMEA में लॉन्च, ये हैं फ़ीचर्स 

Related Articles

Back to top button