दिल्ली

दिल्ली में फ्लैट लेना हुआ आसान, जानें क्या है DDA की स्कीम

दिल्ली विकास प्राधिकरण (Delhi Development Authority) की दिसंबर में लान्च हुई स्कीम में आवेदन करने के लिए अब केवल 10 मार्च तक का समय है।

दिल्ली विकास प्राधिकरण (Delhi Development Authority) की दिसंबर में लान्च हुई स्कीम में आवेदन करने के लिए अब केवल 10 मार्च तक का समय है।

ऐसे में अगर आप भी डीडीए आवासीय योजना 2021 में आवेदन करना चाहते हैं तो 10 मार्च तक कर सकते हैं। इस बार कम आवेदन के चलते लोगों का दिल्ली में घर बनाकर रहने का सपना आसानी से पूरा होना संभव है।

हमारी जानकारी के मुताबिक, दिसंबर के अंतिम सप्ताह में दिल्ली विकास प्राधिकरण 18335 फ्लैटों की आवासीय योजना लांन्च की थी।

साथ ही उसकी अंतिम तारीख फरवरी में बताई गई थी। लेकिन अब फरवरी के अंतिम सप्ताह में आवेदन की तारीख बढ़ाकर 10 मार्च कर दी गई है। 

इसी के साथ जसोला इलाके में बने एचआइजी श्रेणी के सबसे महंगे फ्लैट की कीमत करीब 2.14 करोड़ रुपये है। ऐसें में कुल मिलाकर डीडीए हर वर्ग के लिए यह योजना लेकर आया है।

डीडीए के आवासीय योजना में कुल 18,335 फ्लैट लान्च किए गए हैं। इनमें द्वारका, नरेला, रोहिणी और जसोला सहित अन्य स्थान हैं, जहां पर ये फ्लैट हैं।

आपकों बता दे कि स्कीम के मुताबिक आवेदन केवल आनलाइन किया जा सकता हैं। डीडीए अधिकारियों के मुताबिक, इस आवासीय स्कीम में आवेदनकर्ताओं को पीएम आवास योजना के तहत सब्सिडी का भी फायदा मिलेगा। 

Hair Crown

ये भी पढ़े: आपके पास नहीं है यह सर्टिफिकेट? नहीं मिलेगा पेट्रोल- डीजल

Aanchal Mittal

आँचल तेज़ तर्रार न्यूज़ में रिपोर्टर व कंटेंट राइटर है। इन्होने दिल्ली के सोशल व प्रमुख घटनाओ पर जाकर रिपोर्टिंग की है व अपनी कवरेज में शामिल किया है। आम आदमी की समस्याओ को इन्होने अपने सवालो द्वारा पूछताछ करके चैनल तक पहुँचाया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button