दिल्ली

दिल्लीवालों के लिए खुशखबरी: घर बैठे जान पाएंगे शराब की दुकानों का पता और कीमत

दिल्ली सरकार ने डिजिटल होती दुनिया में शराब की दुकानों के ठिकानों और कीमतों को भी डिजिटल करके शराब प्रेमियों को नए साल की सौगात दे दी है।

दिल्ली सरकार ने डिजिटल होती दुनिया में शराब की दुकानों के ठिकानों और कीमतों को भी डिजिटल करके शराब प्रेमियों को नए साल की सौगात दे दी है।

अब वे भी घर बैठे जान पाएंगे शराब की दुकानों  के ठिकाने और साथ ही उनकी कीमत। आबकारी विभाग ने अपनी वेबसाइट पर शराब की दुकानों के अपडेटेड पते जारी कर दिए हैं। अब लोग वेबसाइट पर जाकर अपने घर के पास की शराब की दुकानों का आसानी से पता लगा सकते है। 

आबकारी विभाग ने अपनी वेबसाइट पर एरिया के हिसाब से नजदीकी शराब की दुकानों के पतों की लिस्ट जारी कर दी है। वेबसाइट पर जाकर आप देसी या अंग्रेजी शराब की केटेगरी को सेलेक्ट करके शराब की कीमतों का भी पता लगा सकते है। 

आबकारी विभाग दरअसल एक सरकारी विभाग होता है। इस पर मादक पदार्थों के निमार्ण तथा उसके व्यापार के लिये लाइसेंस फीस आदि का दायित्व होता है। 

नई आबकारी नीति लागू होने से सभी सरकारी ठेके बंद हो गए हैं। जिससे लोगों को शराब की दुकानें ढूंढने में कठिनाई आ रही थी। लेकिन आबकारी विभाग और दिल्ली सरकार ने मिलकर लोगों की इस समस्या को दूर कर दिया है।      

Tax Partner
ये भी पढ़ें: आईपीएल 2022 पर सवाल कहाँ होगा इस बार, साउथ अफ्रीका या श्रीलंका?

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button