दिल्ली

शराब के शौकीनों के लिए अच्छी ख़बर, दिल्ली में जल्द खुलेंगे 500 नए ठेके

दिल्ली सरकार के पुरानी आबकारी नीति पर लौटने का निर्णय लेने के बाद आबकारी विभाग ने एक सितम्बर से दुकानों का लाइसेंस जारी करने का फैसला लिया है

दिल्ली सरकार के पुरानी आबकारी नीति पर लौटने का निर्णय लेने के बाद आबकारी विभाग ने एक सितम्बर से भारतीय और विदेशी शराब की थोक बिक्री के लिए दुकानों का लाइसेंस जारी करने का फैसला लिया है जिसके तहत सितम्बर महीने में दिल्ली में 500 नई शराब की दुकाने खोली जाएँगी।

आपको बता दें कि सरकार ने पिछले हफ्ते मौजूद खुदरा और थोक लाइसेंस की अवधि को 30 सितम्बर तक बड़ा दिया था। ये लाइसेंस 2021-22 की आबकारी नीति के तहत जारी किये गए थे। जारी किये गए नोटिस के मुताबिक विदेशी ब्रांड की पांच स्पिरिट (व्हिस्की, रम, जिन, ब्रांडी, वोडका) की बिक्री के लिए थोक लाइसेंस शुल्क 15 लाख रुपए होगा।

दिल्ली सचिवलिये में खुदरा शराब की दुकानों के लइसेंसधारकों की बैठक हुई थी जिसमे अधिकारीयों ने नई आबकारी निति पर उनके सुझाव मांगे थे। सरकार ने अपनी आबकारी नीति 2021-22 को वापिस ले लिया है और एक सितम्बर से शहर में शारब की दुकानों को चलाने के लिए आबकारी व्यवस्था अपनाने का फैसला किया है।

दिल्ली सरकार ने शराब की दुकानों और गोदामों के साथ लाइसेंस परिसरों के निरक्षण के लिए अलग-अलग जिलों में समितियों का गठन किया है क्योकि इनकी निगरानी की जा सके और कदाचार को रोका जाये।

Vishalgarh Farms

यह भी पढ़े: बिजली के बिल से छुटकारा पाने के लिए सरकार लोगों के लिए लायी ये नई योजना

Jagjeet Singh

जगजीत सिंह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे हैं। इन्होंने टेक्निकल, विश्व और एजुकेशन से सम्बंधित लेखो को अपने लेखन में प्रकाशित किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button