दिल्लीदिल्ली एनसीआर

दिल्ली के लोगों के लिए खुशखबरी, जल्द होने जा रहा है शॉपिंग फेस्टिवल का आयोजन

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा यह ऐलान कर दिया गया है कि अगले साल भारत के सबसे बड़े शॉपिंग फेस्टिवल का आयोजन होने वाला है

दिल्ली में सरकार द्वारा आये दिन नयी योजनाए बनाई जा रही है जिससे लोगों को अच्छी सुविधा मिल सके। इसी के चलते दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा यह ऐलान कर दिया गया है कि अगले साल भारत के सबसे बड़े शॉपिंग फेस्टिवल का आयोजन होने वाला है।

बता दें कि दिल्ली में एक और नयी योजना बनाई गयी है जिसका ऐलान बुधवार को खुद मुख्यमंत्री ने किया है। उन्होंने बताया की शॉपिंग फेस्टिवल का आयोजन अगले साल दिल्ली में 28 जनवरी से 26 फरवरी तक होगा। इसे देश और दुनिया का सबसे बड़ा फेस्टिवल बोला जायेगा और इसमें दुनिया से लोगों को आमंत्रित करेंगे, जिससे वे दिल्ली और उसकी संस्कृति का अनुभव कर सकें।

इसके बारे में उन्होंने और जानकारी बताते हुए कहा की इस फेस्टिवल में हर किसी के लिए कुछ न कुछ जरूर उपलब्ध होगा जिससे लोगों को नया एक्सपीरियंस मिलेगा क्योकि इसमें एक्सिबिशन लगाए जायेंगे और साथ ही देश भर से कई आर्टिस्ट को आमंत्रित किया जाएगा और इस एक महीने में 200 कंसर्ट किए जाएंगे। इसके द्वारा इंटरनेशनल लेवल पर दिल्ली को प्रजेंट करने का एक खास मौका मिलेगा।

हालाँकि, इसके बारे में उन्होंने बताया की इस फेस्टिवल में खूब डिस्काउंट्स मिलेंगे और दिल्ली दुल्हन बनेगी, दुकानों से लेकर मॉल को सजाया जाएगा, पूरी दिल्ली को सजाया जाएगा और लोगों को सभी बाजारों-दुकानों में प्रोडक्ट्स पर छूट भी मिलेंगी। साथ ही यह भी बताया की खेल, मनोरंजन, आध्यात्म, तकनीकी से जुड़े सभी डिपार्टमेंट के एक्सिबिशन लगेंगे और सबसे जरूरी जो फेस्टिवल के दौरान चीज़ होगी वो है की लोगों को दिल्ली के खाने का भी स्वाद मिलेगा, क्योंकि दिल्ली स्वादिष्ट खाने के लिए जानी जाती है।

Hair Crown Salon
ये भी पढ़े: राजीव चौक से सोहना के लिए शरू हुआ नया एलिवेटेड रोड, 15 मिनट में होगा सफर तय

Abhishikt Masih

अभिषिक्त मसीह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। इन्होने अपने लेख से सच्ची घटनाओं को लिखकर लोगों को जागरूक किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button