दिल्लीदिल्ली एनसीआर

सरकार ने दिया दिल्लीवासियों को दिवाली का तौफा, चलेगी जनकपुरी से R.K आश्रम तक मेट्रो

सरकार पूरी कोशिश कर रही है की हर जगह मेट्रो की सुविधा पहुंचाई जाई जिसके चलते जनकपुरी से आरके आश्रम के बीच मेट्रो संचालन का रास्ता साफ हो गया है

दिल्ली में सरकार द्वारा बहुत से निर्माण किये जा रहे है जिसके चलते लोगों को सुविधा मिल सके। ऐसे में सबसे ज्यादा लोग मेट्रो में सफर करते है और इसी को देखते हुए सरकार पूरी कोशिश कर रही है की हर जगह मेट्रो की सुविधा लोगों के लिए पहुंचाई जाई जिसके चलते अब जनकपुरी से आरके आश्रम के बीच मेट्रो संचालन का रास्ता अब साफ हो गया है। जानिए पूरी खबर

बता दें कि सरकार द्वारा पूरा परिश्रम किया जा रहा है कि लोगों को मेट्रो कि सुविधा दिल्ली के हर कोने तक पहुचाये और इसके लिए अब एक और प्रोजेक्ट को मंजूरी देते हुए दिवाली में सरकार ने दिल्लीवासियों को तौफा दिया है जहां सरकार ने जनकपुरी और आरके आश्रम के बीच मेट्रो संचालन में लंबे समय से अड़चन को दूर करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।

दरअसल, ये प्रोजेक्ट में एक अर्चन आ रखी थी कि डेरावल नगर के पास इस प्रोजेक्ट में 316 पेड़ आने से काम प्रभावित हो रहा था लेकिन सीएम अरविंद केजरीवाल ने आज इन पेड़ों को काटने और प्रत्यारोपित करने की अनुमति दी है और इसी के चलते अब पश्चिम, मध्य दिल्ली और दिल्ली के लाखों लोगों को दिल्ली के अन्य हिस्सों समेत एनसीआर के शहरों में आना-जाना आसान हो जाएगा।

इस रूट पर जुड़ेगी मेट्रो

इस दिल्ली मेट्रो के फेस-4 के तहत जनकपुरी वेस्ट से आरके आश्रम तक का यह कॉरिडोर करीब 29.5 किलोमीटर का बनाया जाएगा। उसके बाद कॉरिडोर मजेंटा लाइन के जनकपुरी वेस्ट स्टेशन को ब्लू लाइन के आरके आश्रम स्टेशन से जोड़ेगा।

ऐसे में इस कॉरिडोर के अंतर्गत आरके आश्रम, नबी करीम, सदर बाजार, पुलबंगश, घंटा घर, डेरावल नगर, अशोक विहार, आजादपुर, मजलिस पार्क, भलस्वा, हैदरपुर बादली मोड़, उत्तरी पीतमपुरा, प्रशांत विहार, मधुबन चौक, दीपाली चौक, पुष्पांजलि एन्क्लेव, वेस्ट एन्क्लेव, मंगोलपुरी, पीरागढ़ी, पश्चिम विहार, केशोपुर, कृष्णा पार्क एक्सटेंशन और जनकपुरी पश्चिम समेत 22 स्टेशन बनेंगे जिससे लोगों को अपने स्थानों में पहुंचने में और आसानी होगी।

Madhavgarh Farms
ये भी पढ़े: मारुती ने निकाली अपनी सबसे सस्ती 7 सीटर कार, 5 लाख से भी कम कीमत में उपलब्ध

Abhishikt Masih

अभिषिक्त मसीह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। इन्होने अपने लेख से सच्ची घटनाओं को लिखकर लोगों को जागरूक किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button