दिल्लीवेस्ट दिल्ली

पंजाबी बाग मे बनाया गया हाल्ट इंटरचेंज स्टेशन, ग्रीन और पिंक लाइन में आसान होगा सफर

दिल्ली में मेट्रो में सफर करने वाले यात्रियों के लिए एक खुश खबरी सामने आई है। डीएमआरसी द्वारा एक नया हाल्ट इंटरचेंज स्टेशन पंजाबी बाग में बनाया गया है

दिल्ली में मेट्रो में सफर करने वाले यात्रियों के लिए एक खुश खबरी सामने आई है। डीएमआरसी द्वारा एक नया हाल्ट इंटरचेंज स्टेशन पंजाबी बाग में बनाया गया है। जहां से यात्री अब बड़ी आसानी से ग्रीन लाइन से पिंक लाइन में इंटरचेंज कर पाएंगे।

इस स्टेशन का उद्घाटन डीएमआरसी के एमडी डॉ मंगू सिंह द्वारा किया गया है। यह स्टेशन पंजाबी बाग के गोल चक्कर के ऊपर बनाया गया है। यह स्टेशन ग्रीन लाइन के ब्रिगेडियर होशियार सिंह इंद्रलोक / कीर्ति नगर और पिंक लाइन में मजलिस पार्क से शिव विहार तक इंटरकनेक्ट करेगा ।

रिपोर्ट्स में बताया कि यह पहली बार ऐसा हुआ जब डीएमआरसी ने ऐसा स्टेशन बनाया है जो दो मेट्रो लाईन जोड़ सकता है। साथ ही इस स्टेशन में दोनों तरफ ऊपर और नीचे आने जाने के लिए स्टील प्लेटफार्म बनाये गए है। इससे पहले 2010 में छत्तरपुर मेट्रो स्टेशन में प्री – फैब्रिकेटेड स्टील से बनाया गया था।

Hair Crown
यह भी पढ़े: राजधानी दिल्ली में बनने जा रही है देश की सबसे बड़ी सुरंग, 180 की रफ़्तार से दौड़ेगी रैपिड रेल

 

Abhishikt Masih

अभिषिक्त मसीह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। इन्होने अपने लेख से सच्ची घटनाओं को लिखकर लोगों को जागरूक किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button