दिल्ली

हिंदू महासभा ने पत्र लिखकर PM से मांगी जामा मस्जिद में खुदाई करने की इज़ाज़त

हिंदू महासभा के अध्यक्ष ने प्रधानमत्री को एक पत्र लिखा है जहां उन्होंने दावा किया है कि जामा मस्जिद के नीचे हिंदू देवताओं की मूर्ती है

देश में हिंदू – मुस्लिम के बीच फिर से एक हंगामा खड़ा हो गया है जहां वाराणसी के ज्ञानवापी मस्जिद में शिवलिंग मिलने का दावा किया गया है। इसी के चलते हिंदू महासभा का कहना है कि दिल्ली के जामा मस्जिद में भी हिंदू देवताओं कि मुर्तिया मौजूद हो सकती है।

बता दें कि कुछ दिनों पहले वाराणसी से एक खबर सामने आयी थी जहां ज्ञानवापी मस्जिद के अंदर शिवलिंग मिलने का दावा किया गया था। इसी के चलते हिंदू महासभा के अध्यक्ष स्वामी चक्रपाणि ने प्रधानमत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिखा है जहां उन्होंने दावा किया है कि जामा मस्जिद कि सीढ़ियों के नीचे हिंदू देवताओं कि मूर्ती है इसलिए अनुरोध किया है कि वहा खुदाई करने कि इज़ाज़त दें ताकी वहा से मुर्तिया निकाली जाए।

हालाँकि, ज्ञानवापी मस्जिद के पर दोनों हिंदू और मुस्लिम पक्ष कि अलग – अलग राय सामने आ रही है।
जहां हिंदू पक्ष कह रहा है कि आकृति साफ-साफ बता रही है ये शिवलिंग है, वहीं मुस्लिम पक्ष कह रहा है उपरी हिस्से की बनावट बता रही यह सिर्फ एक फव्वारा है। हिंदू पक्ष बता रहा है कि ये एक ही पत्थर से बनी स्ट्रक्चर है क्योकि शिवलिंग ऐसे ही बनते हैं तो दूसरी तरफ मुस्लिम पक्ष की दलील है कि ये अभी कैसे तय हो गया कि ये एक ही पत्थर से बना है।

Tez Tarrar App
यह भी पढ़े: दिल्ली में 1 जून से फिरसे मिलने लगेगी सस्ती शराब, जानिए रेट लिस्ट

Abhishikt Masih

अभिषिक्त मसीह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। इन्होने अपने लेख से सच्ची घटनाओं को लिखकर लोगों को जागरूक किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button