दिल्ली

क़ुतुब मीनार में हिंदू संगठनों ने किया हनुमान चालीसा का पाठ, नाम बदलने की रखी मांग

यह घटना आज कि है जहां हिन्दू संघटन महाकाल मानव सेना ने क़ुतुब मीनार का नाम बदलने पर विरोध प्रदर्शन किया और कहा कि मुगलों ने हमसे इसे छीना था

दिल्ली में आज क़ुतुब मीनार के आगे कुछ हिन्दू संघटन के लोगों द्वारा विरोध किया गया है। जहां उन्होंने सबसे ऐतिहासिक इमारत क़ुतुब मीनार के सामने हनुमान चालीसा का पाठ किया और उसका नाम भी बदलने की मांग रखी।

आपको बता दें कि यह घटना आज कि है जहां हिन्दू संघटन महाकाल मानव सेना ने क़ुतुब मीनार का नाम बदलने पर विरोध प्रदर्शन किया और कहा कि मुगलों ने हमसे इसे छीना था, इसे लेकर हम अपनी मांगों को रख रहे है। हमारी मांग है कि कुतुब मीनार का नाम बदलकर विष्णु स्तम्भ किया जाए, साथ ही हम इसे लेकर पीएम मोदी को भी मेमोरेंडम सौपेंगे।

जय श्री राम के लगे नारे

रिपोर्ट्स द्वारा बताया जा रहा है कि विरोध के दौरान प्रदर्शनकारियों ने जमकर नारेबाजी भी की जहां उन्होंने जय श्री राम के नारे लगाए और बोला कि ये सनातन धर्म की जगह है और सनातन धर्म की ही रहेगी। पहले इसका नाम विष्णु स्तम्भ था उसके बाद मुगलों ने इसका नाम बदलकर कुतुब मीनार कर दिया था, लेकिन अब हम इसका नाम फिर बदलकर विष्णु स्तम्भ करने की मांग कर रहे हैं ।

बढ़ाई सुरक्षा

इस प्रदर्शन को देखते हुए वहा पर सिक्योरिटी बढ़ाई गयी है। लोगों को बहार ही रोका जा रहा है ताकी भीड़ अंदर तक न आ सके। साथ ही कुछ प्रदर्शन कर रहे लोगों को पुलिस द्वारा हिरासत में भी ले लिया गया है, लेकिन प्रदर्शन करने वाले लोगों का कहना है कि जब तक क़ुतुब मीनार का नाम नहीं बदलेगा तब तक वो वहा से नहीं उठेंगे।

बीजेपी ने भी की नाम बदलने की मांग

दूसरी तरफ बीजेपी ने भी कई जगहों के नाम बदलने की मांग की है। बीजेपी ने मांग की है कि अकबर रोड, हनुमान रोड, औरंगजेब लेन, तुगलक लेन के नाम बदलने की मांग की है, इस मामले में बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने NDMC चेयरमैन को पत्र लिखा है। इनके नाम महाराणा प्रताप, गुरु गोविंद सिंह, महर्षि वाल्मीकि और जनरल बिपिन रावत के नाम पर किए जाएं।

Abhishikt Masih

अभिषिक्त मसीह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। इन्होने अपने लेख से सच्ची घटनाओं को लिखकर लोगों को जागरूक किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button