दिल्लीदिल्ली एनसीआर

बेघर लोगों को मिलेगा आवास और भोजन, सर्दियों से बचाव के लिए लगाए गए 200 टेंट

इन टेंटों को फायर और वाटर प्रूफ बनाया गया है, ताकि बेघर लोगों को सुरक्षित रहने की ही सुविधा पूरे तरीके से मिल सके।

दिल्ली सरकार द्वारा लोगों के लिए निर्माण किए जाते है और इसी से जुडी एक खबर सामने आई है जहां इस बार फिर बेघर लोगों को सर्दी के सितम से बचाने के लिए अपने नवाचार के चलते सर्दियों से बचाव के लिए 200 पगोडा टेंट लगाने का ऐलान अब किया गया है और इन टेंटों को फायर और वाटर प्रूफ बनाया गया है, ताकि बेघर लोगों को सुरक्षित रहने की ही सुविधा पूरे तरीके से मिल सके।

बता दें कि इन टेंटों को दिल्ली के विभिन्न स्थानों पर ही लगाया जाएगा, जैसे कि निगम बोध घाट, एम्स, सराय काले खां और हनुमान मंदिर के आस-पास के कुल 126 स्थानों पर। साथ ही इन अस्थायी टेंटों का भी निर्माण मार्च महीने तक जारी रहेगा, जिससे बेघर लोग ठंड में सही तरीके से अच्छे से बच सकेंगे। लेकिन टेंट लगाने का काम इस बार देरी से शुरू हुआ है, सरकार द्वारा यह भी आश्वासन दिया है कि अब सभी आवश्यक व्यवस्थाएं जल्दी से की जाएंगी ताकि बेघर लोगों को किसी भी असुविधा का सामना आगे न करना पड़े।

देखा जाये तो टेंट लगाने में देरी पर डूसिब के मुख्य अभियंता वीएस फोनिया द्वारा बताया गया कि टेंडर कार्य में देरी के कारण टेंट लगाने के कार्य में देरी हुई है और उन्होंने बताया कि अब टेंट लगाने का काम शुरू कर दिया गया है। वही रात में भी जैसे-जैसे ठंड बढ़ने लगी है, दिल्ली शहरी आश्रय सुधार बोर्ड (DUSIB) द्वारा सड़कों पर सोने वाले बेघरों को रैन बसेरों में भी ले जाए जाने का अभियान तेज कर दिया गया है।

Accherishtey

ये भी पढ़े: मेट्रो यात्रियों के लिए खुशखबरी! अब लाइन चेंज करने के लिए नहीं चलना पड़ेगा अधिक

Abhishikt Masih

अभिषिक्त मसीह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। इन्होने अपने लेख से सच्ची घटनाओं को लिखकर लोगों को जागरूक किया है।

Related Articles

Back to top button