दिल्लीदिल्ली एनसीआरबिज़नेस

वाहन में लगी है ये चीज़े तो भरना पड़ेगा 10 हज़ार का चालान, जानिए नए नियम

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की तरफ से नोइस पॉल्यूशन पर जांच रखी जा रही है जहां अब दुपहिया वाहन से फट-फट की आवाज आई तो पुलिस साइलेंसर को खोल लेगी

दिल्ली में ट्रैफिक के नियमो को अब अच्छे से पालन करने के लिए बोला जा रहा है साथ ही इसमें सख्ती भी लायी जा रही है जिसके चलते लोग नियमो को कम तोड़े। ऐसे में अब दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की तरफ से नोइस पॉल्यूशन पर जांच रखी जा रही है जहां अब गाड़ी व दुपहिया वाहन से फट-फट की आवाज आई तो दिल्ली ट्रैफिक पुलिस सड़क पर ही अपकी गाड़ी के साइलेंसर को खोल लेगी।

बता दें कि दिल्ली में ट्रैफिक के नियमो को अब सख्ती से पालन करने के लिए सतर्क किया जा रहा है। साथ ही अब कड़े से कड़े नीयम लाये जा रहे है जिसके बाद लोग सड़को पर वाहनों को एक अच्छे ढंग से चला सके। ऐसे में एक गाड़ी या दुपहिया वाहन से फट-फट की आवाज आएगी तो दिल्ली ट्रैफिक पुलिस सड़क पर ही अपकी गाड़ी के साइलेंसर को खोल लेगी। इतना ही नहीं बल्कि 10 हजार रुपये का चालान भी किया जाएगा।

यह नियम उनके लिए है जिन्होंने अपनी बाइक पर मोडिफाइड साइलेंसर या प्रेशर हॉर्न लगवाए है और जब भी पुलिस इसको सड़क पर दौड़ते देखेगी तो वही पर मैकेनिक को बुलाकर खुलवा लेगी। आपको यह भी बता दें कि यह अभियान 20 अगस्त से शुरू हो चूका है और यह 15 दिनों तक चलेगा और यह कदम नोइस पॉल्यूशन के बढ़ते चलाया जा रहा है।

रिपोर्ट्स से सामने आया है कि पहले दिन पूरी दिल्ली में कुल 119 चालान किए गए। जिसमे प्रेशर हॉर्न के 71 और मोडिफाइड साइलेंसर के 48 चालान किए गए हैं। नई दिल्ली जिले में मोडिफाइड साइलेंसर के अभियान के पहले दिन कुल सात चालान किए गए हैं।

Hair Crown Salonये भी पढ़े: दिल्ली में आज से चालान के साथ गाड़िया हो रही है सीधा जप्त, इन चीज़ो का रखे ख़ास ध्यान

Abhishikt Masih

अभिषिक्त मसीह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। इन्होने अपने लेख से सच्ची घटनाओं को लिखकर लोगों को जागरूक किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button