दिल्लीवेस्ट दिल्लीसाइबर क्राइम

अगर आप अंजान लड़कियों से करते है व्हाट्सएप पर बात तो हो जाएं सावधान

लड़की ने एक युवक से दोस्ती करने की बात की थी और दोनों अक्सर बात करने लगे। यहां तक की पीड़ित ने लड़की को वीडियो कॉल भी की लेकिन इसके बाद...

अगर आप भी अंजान लोगों से सोशल मीडिया (Social Media) पर दोस्ती कर रहे हैं तो जरा सावधान हो जाएं। कहीं ऐसा न हो जाये कि कोई इसका फायदा उठाकर आपसे भी वसूली कर ले। जी हां राजधानी दिल्ली के पश्चिम विहार इलाके के एक युवक के साथ कुछ ऐसा ही हुआ। पीड़ित ने व्हाट्सएप (Whatsapp) पर आए एक अंजान नंबर के जरिये एक युवती से दोस्ती कर ली।

दोनों के बीच में बातचीत होने के अलावा वीडियो कॉल (Video Call) भी होने लगी। एक दिन आरोपी ने पीड़ित को उसका एक अश्लील वीडियो भेजा। वीडियो के साथ छेड़छाड़ कर उसे अश्लील बना दिया गया था। इसके बाद आरोपी ने पीड़ित से वसूली शुरू कर दी।

पीड़ित की शिकायत के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर एक आरोपी को भरतपुर, राजस्थान से गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए आरोपी की पहचान 23 वर्ष के गोविंदराम के रूप में हुई है। पुलिस ने आरोपी के पास से वारदात में इस्तेमाल हुए तीन मोबाइल फोन भी बरामद किए हैं। बाहरी जिला पुलिस उपायुक्त के अनुसार 27 अप्रैल 2022 को साइबर थाने को एक शिकायत मिली थी।

शिकायतकर्ता युवक ने बताया था कि कुछ समय पहले एक अंजान नंबर से उसे व्हाटसएप (Whatsapp) पर एक लड़की का मैसेज मिला था और लड़की ने उससे दोस्ती करने की बात की थी और इसके बाद दोनों अक्सर बात करने लगे। यहां तक पीड़ित ने लड़की को वीडियो कॉल (Video Call) भी की। इसके बाद एक दिन आरोपी युवती ने पीड़ित को उसकी एक अश्लील वीडियो भेजी।

वीडियो के साथ छेड़छाड़ कर उसे अश्लील बना दिया गया था। आरोपी ने वीडियो को सोशल मीडिया (Social Media) पर डालने की धमकी देकर पीड़ित से पहली बार में 12500 रुपये की डिमांड की। पीड़ित ने रुपये दे दिए तो इसके बाद आरोपी ने और रुपयों की डिमांड की। पीड़ित के शिकायत करने पर पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी।

पुलिस ने सबसे पहले उन खातों की जांच पड़ताल की जिसमें रुपये ट्रांसफर हुए थे। इसके अलावा पुलिस ने आरोपी के मोबाइल नंबर की भी जांच की गई। जांच के वक्त आरोपी की लोकेशन (Location) ज्यादातर राजस्थान की मिली। पुलिस ने जयपुर, अलवर व भरतपुर में अलग-अलग टीमों को भेजा। और इसके अलावा आरोपी ने जो ईमेल (Email) आईडी बैंक को दी हुई थी, उसकी भी जांच पड़ताल की।

बाद में पकडे गए आरोपी की पहचान भरतपुर निवासी गोविंदराम के रूप में हुई। पुलिस की एक टीम ने आरोपी गोविंदराम को वहां से दबोच लिया। पूछताछ के समय आरोपी ने बताया कि वह दसवीं कक्षा पास है। उसने अपने भाई और दोस्तों के साथ मिलकर सेक्सटॉर्शन का यह धंधा शुरू किया। पुलिस को आरोपी गोविंदराम के बाकी साथियों की तलाश है। सभी अपने-अपने घरों से फरार हो गए हैं।

Hair Crown

यह भी पढ़े: 80 साल की बुजुर्ग महिला का रेता गला, चाकू से किया वार, CCTV में कैद

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button