दिल्ली

दिल्ली मेट्रो में करना चाहते हैं जॉब तो भरे आवेदन, कमा सकते है 60,000

दिल्ली मेट्रो में बहुत से लोग नौकरी के इच्छुक होते है, तभी DMRC द्वारा लोगों के लिए नौकरी निकाली गयी है जहां एक अच्छा सैलरी पैकेज उठा सकते है

दिल्ली मेट्रो में बहुत से लोग नौकरी के इच्छुक होते है इसलिए दिल्ली मेट्रो रेल निगम (Delhi Metro Rail Corporation) द्वारा नौकरी निकाली गयी है जहां आप एक अच्छा सैलरी पैकेज उठा सकते है और इसकी एप्लीकेशन जमा करने की आज इसकी आखरी तारीख है तो जल्द ही लागू करे।

बता दें कि दिल्ली मेट्रो में जनरल मैनेजर एग्‍ज‍ीक्‍यूटिव डायरेक्‍टर प्रोपर्टी बिजनेस के पद कि नौकरी निकली है। इसकी एप्लीकेशन कि आखरी तारीख 13 मई यानी आज है। आप इसके लिए http://www.delhimetrorail.com पर जाकर इससे संबंधित पूरी जानकारी हासिल कर सकते हैं।

अगर आपको यहाँ नौकरी मिलती है तो आप एक अच्छे सैलरी पैकेज की उम्मीद रख सकते है। यहां पर बता दें कि आवेदन करने के बाद उम्मीदवार को एक Selection Process से गुजरना होगा और उसके बाद सफल होने पर ज्वाइनिंग हो जाएगी। साथ ही बतादे कि इस पोस्ट को ऑनलाइन ही अप्लाई कर सकते है, ऐसा कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए किया गया है, हालांकि इसकी एक बड़ी वजह भीड़भाड़ और अफरातफरी से बचना है।

ऐसे होगा सिलेक्शन

DMRC द्वारा इसका Selection Deputation द्वारा किया जायेगा जिसमे उनका इंटरव्यू लिया जायेगा और मेडिकल फिटनेस टेस्‍ट होगा। इसमें सफल होने पर डीएमआरसी इस पर सिलेक्टेड उम्मीदवार को ज्वाइन करवाएगा।

कौन कर सकता है आवेदन

  • इस पद के लिए दोनों पुरुष और महिला आवेदन कर सकते है जो कि बहुत आसान है।
  • इसके लिए सबसे पहले दिल्ली मेट्रो रेल निगम की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  • अगले चरण में होमपेज पर जाब नोटिफिकेशन को सर्च करना होगा और फिर उसे डाउनलोड करना होगा।
  • इसके बाद इस पद के लिए फॉर्म भरना होगा।
  • इसके बाद उम्‍मीदवार को लिफाफे में डीएमआरसी को भेजना होगा।

कितनी मिलेगी सैलरी

  • डीएमआरसी ने इस पद पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा अधिकतम 55 वर्ष रखी है।
  • चयनित उम्मीदवार को 35400 से 67000 के बीच वेतनमान मिलेगा।
  • उम्‍मीदवारों का चयन डेपुटेशन के आधार पर होगा।

Vishalgarh Farms
यह भी पढ़े: दिल्ली में और सस्ती हुई ‘ताजा बियर’, जानिए रेट लिस्ट

Abhishikt Masih

अभिषिक्त मसीह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। इन्होने अपने लेख से सच्ची घटनाओं को लिखकर लोगों को जागरूक किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button