ट्रेवलदिल्ली

बस मात्रा 10 हज़ार में परिवार के साथ करना चाहते है एन्जॉय ,तो इन जगहों पर करें प्लान

यदि आप अपने परिवार के साथ छुट्टियां सेलिब्रेट करना चाहते हैं, तो हम आपको बताते हैं 8 ऐसे स्थान जहां पर आप अपनी छोटी फैमिली

यदि आप अपने परिवार के साथ छुट्टियां सेलिब्रेट करना चाहते हैं, तो हम आपको बताते हैं 8 ऐसे स्थान जहां पर आप अपनी छोटी फैमिली के साथ सिर्फ ₹10000 में छुट्टी की योजना बना सकते हैं.

Budget Friendly Trip

सर्दियों की छुट्टी आरम्भ होने से पहले ही बच्चे बोलने लगते हैं कि इस बार आप हमें कहां लेकर जाने वाले हैं? ऐसे में यदि घर में तंगी चल रही है, परन्तु आप अपने परिवार के साथ कम खर्च में अच्छे स्थान पर घूमने जाना चाहते हैं, तो आज हम आपको बताते हैं 8 ऐसी बजट फ्रेंडली स्थान जहां पर छोटे परिवार वाले बीएस ₹10000 में अपनी छुट्टी की योजना बना सकते हैं.

गोवा

ऑफ सीजन में गोवा यात्रा करना कम खर्च के अंदर हो सकता है. आप किफायती होम स्टे यहां कर सकते हैं, हिडन सुंदर समुद्र किनारो का पता लगा सकते हैं, चर्च घूम सकते हैं और बजट के अंदर लोकल फूड का मजा ले सकते हैं.

ऋषिकेश

अपनी आध्यात्मिकता और एडवेंचर गतिविधियों के लिए मशहूर, ऋषिकेश बजट फ्रेंडली स्टे, योग रिट्रीट, रिवर राफ्टिंग और शांत स्थान है, जहां आप परिवार के साथ मजे कर सकते हैं.

जयपुर

पिंक सिटी के नाम से जाना जाने वाले जयपुर में बजट होटल, ऐतिहासिक किले, महल, रंग-बिरंगे बाजार और स्वादिष्ट राजस्थानी व्यंजन आपको एक्सप्लोर करने के लिए मिल जाएंगे.

दार्जिलिंग

ये चाय बागानों, हिमालय के मनोरम नज़ारे और दार्जिलिंग हिमालयन रेलवे के लिए मशहूर है. दार्जिलिंग बजट में रुकने और प्रकर्ति का मजा लेने के लिए एक अच्छा स्थान है.

नीलगिरि पहाड़ियों और शांत माहौल का मजा लेने के लिए ऊटी एक शानदार परिवार डेस्टिनेशन है.

वाराणसी, उत्तर प्रदेश

परिवार के साथ गंगा नदी के तट स्थित आध्यात्मिक शहर पर्यटन का मन है, तो वाराणसी से अच्छा और क्या होगा. यहां घाटों के निकट बजट फ्रेंडली स्टे आपको मिल मिल जाएगा.

Accherishtey
यह भी पढ़ें: दिल्ली के इंद्रप्रस्थ मेट्रो स्टेशन के पास दो गाड़ियों में टक्कर, 2 की मौत, 2 घायल

Related Articles

Back to top button