ट्रेवलदिल्ली

इस बार New Year पर करना चाहते अपना लॉन्ग Weekend Enjoy,तो ऐसे करे ट्रिप प्लान

इस बार नए साल पर लम्बेी छुट्टी पड़ रही है तो ट्रिप की योजना बना सकते हैं. यदि एक या दो दिन की अतिरिक्त छुट्टी ले ली जाए तो यह ट्रिप

इस बार नए साल पर लम्बेी छुट्टी पड़ रही है तो ट्रिप की योजना बना सकते हैं. यदि एक या दो दिन की अतिरिक्त छुट्टी ले ली जाए तो यह ट्रिप और भी स्पेशल हो सकता है. भारत में बहुत से स्थान पर्यटन पर जा सकते हैं.

नया साल आने में बस कुछ दिनों का वक्त शेष है. ऐसे में यदि नए साल में कहीं पर्यटन की योजना बना रहे हैं तो आपके पास अच्छा मौका है. इस बार नए साल पर लम्बा वीकेंड पड़ रहा है. आने वाले साल का आरभ में लम्बा वीकेंड आपके छुट्टी के प्लान में सहायता कर सकता है. ऐसे में परिवार के साथ 4-5 दिनों की अच्‍छी खासी ट्रिप की योजना बनाने का बढ़िया मौका है…

30 दिसंबर- शनिवार
31 दिसंबर- रविवार
1 जनवरी- सोमवार
2 जनवरी- मंगलवार (एक दिन की एक्स्ट्रा छुट्टी ले सकते हैं

औली

उत्तराखंड का औली भारत में स्विटजरलैंड या मिनी स्विटजरलैंड के नाम मशहूर है. सर्दी के सीजन में यहां बहुत स्नोफॉल होती है. चारों और बर्फ की चादर ढकने के बाद इस स्थान की सुंदरता स्वर्ग जैसी हो जाती है. यहां आकर बहुत सी तरह की एक्टिविटीज को अनुभव कर सकते हैं.

कोवलम

केरल के तिरुवनंतपुरम में स्थित कोवलम बहुत शानदार है. यहां का स्वच्छ समुद्र किनारा, सुनहरी रेत और लाइटहाउस टूरिस्टो को खूब पसंद आती है. तीन-चार दिन में इस स्थान को एक्सप्लोर करना सबसे सही हो सकता है.

डॉकी 

मेघालय की राजधानी शिलॉन्ग से बस 85 किमी दूर भारत-बांग्लादेश की सीमा है. यहीं पास में एक छोटा शहर है, जिसका नाम डॉकी. यहां से सबसे स्वच्छ नदी उमनगोट में बहती है. नए साल पर पर्यटन के लिहाज से एकदम सही स्थान है. यह बहुत शानदार और शांत स्थान है.

जैसलमेर 

समुद्र और पहाड़ों से हटकर यदि किसी अनोखी जगह नया साल सेलिब्रेट करना चाहते हैं तो जैसलमेर अच्छा चुनाव हो सकता है. यह बहुत खूबसूरत स्थान है. यहां आपको किला, कोठारी की पटवाओं की हवेली, व्यास छत्री जैसे स्थान पर्यटन कर सकते हैं.

Accherishtey
यह भी पढ़ें: दिल्ली के इंद्रप्रस्थ मेट्रो स्टेशन के पास दो गाड़ियों में टक्कर, 2 की मौत, 2 घायल

Related Articles

Back to top button