दिल्लीदिल्ली एनसीआर

IGI एयरपोर्ट जाना है तो इन टर्मिनल्स पर नहीं चलेंगे वाहन लेना होगा लंबा रास्ता

दिल्ली के IGI एयरपोर्ट पर अब टर्मिनल 3 से टर्मिनल 1 के बीच वाहनों का आना - जाना अगले तीन हफ्तों तक पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगा

दिल्ली में बहुत से लोग है जो हवाई यात्रा करते है जिसके चलते एक खबर IGI एयरपोर्ट से सामने आयी है जहां टर्मिनल 3 से टर्मिनल 1 के बीच वाहनों का आना – जाना अब थोड़े दिनों तक बंद रहेगा। जानिए पूरी खबर

बता दें कि दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट (IGI) पर अक्सर लोग टर्मिनल के सामने वाहनों को ला सकते है। लेकिन जानकारी के अनुसार अब टर्मिनल 3 से टर्मिनल 1 के बीच वाहनों का आना अगले तीन हफ्तों तक पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगा। यह फैसला इसलिए लिया गया है क्योकि इन टर्मिनल के बीच अपग्रेडेशन का काम चल रहा है।

यह सूचना एक अधिकारी ने दी और कहा ‘दिल्ली हवाई अड्डे के टर्मिनल 3 को टर्मिनल 1 से अंडरपास के जरिये जोड़ने वाले कैरिजवे पर ट्रैफिक तीन सप्ताह के लिए निलंबित रहेगा।’ लेकिन साथ ही उन्होंने बताया कि इस दौरान टी-1 से टी-3 को जोड़ने वाला कैरिजवे टर्मिनल टी-1 से आने वाले ट्रैफिक के लिए खुला रहेगा।

यह सुचना लोगों को इसलिए दी जारी है ताकि वो इसी हिसाब से अपनी यात्रा की प्लानिंग बनाएं। जिससे उनकी फ्लाइट न छूट पाए और वह समय से पहले वहा पहुंच जाए। इसके लिए एक रास्ता भी ले सकते है जहां यात्री टी-1 तक पहुंचने के लिए रैडिसन गौलचक्कर से राष्ट्रीय राजमार्ग (NH 48 या NH 8) ले सकते हैं।

हालाँकि, बात करे टर्मिनल 3 से टर्मिनल 1 की यात्रा की तो इसका समय 20-25 मिनट से 10-15 मिनट तक बढ़ सकता है। इसी लिए हवाई यात्रियों को सलाह दी गई है कि वे समय के अनुसार अपनी यात्रा की योजना बनाएं।

Tax Partner
ये भी पढ़े: दिल्ली से राजस्थान, गुजरात जाना हुआ आसान, तैयार हुआ नया 600 Km वाला एक्सप्रेसवे

Abhishikt Masih

अभिषिक्त मसीह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। इन्होने अपने लेख से सच्ची घटनाओं को लिखकर लोगों को जागरूक किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button