अपराधदिल्लीदेश

दिल्ली पुलिस ने किया अप्रवासन रैकेट का भंडाफोड़, 6 लोग गिरफ्तार

अधिकारियों ने बताया, यात्रा दस्तावेज़ की जांच के दौरान पता चला कि वे बांग्लादेशी नागरिक थे जिन्होंने गुजरात के सूरत से (एजंट) द्वारा किये गए..

दिल्ली पुलिस ने एक अंतरराष्ट्रीय अप्रवासन रैकेट का भंडाफोड़ करते हुए विदेश यात्रा के लिए भारतीय जाली पासपोर्ट का इस्तेमाल करने के आरोप में चार बांग्लादेशी यात्रियों समेत छह लोगों को गिरफ्तार किया है, अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि यह धोखाधड़ी उस समय सामने आई थी जब इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के अप्रवासन विभाग ने 27 जुलाई को स्थानीय पुलिस थाने में इमोन हलदार, बापी अवलाद सरदार, रिदोय अहमद और मासूम हुसैन के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी जो की शारजाह जाने की तैयारी में थे।

अधिकारियों ने बताया, यात्रा दस्तावेज़ की जांच के दौरान पता चला कि वे बांग्लादेशी नागरिक थे जिन्होंने गुजरात के सूरत से (एजंट) द्वारा धोखाधड़ी से स्थानीय पासपोर्ट लेकर अवैध रूप से भारत में प्रवेश किया था। उन्होंने बताया कि दो मध्यस्थों अपोन और अंकित कुमार झा को गुजरात के वलसाड से गिरफ्तार किया गया था।

पुलिस उपायुक्त (आईजीआई हवाई अड्डा) तनु शर्मा ने बताया कि लोगों को विदेश भेजने के बहाने ठगने वाला एक सिंडिकेट दुनिया भर में सक्रिय है। उन्होंने कहा, ”इस सिंडिकेट का भंडाफोड़ करने के लिए पुलिस के एक दल का गठन किया गया था और साथ में तकनीकी निगरानी और मुखबिरों का उपयोग करते हुए हमारी टीम धोखाधड़ी की साजिश रचने वाले मध्यस्थों को गिरफ्तार करने में सफल रही.”

उपायुक्त के मुताबिक, अपोन और झा ने कोलकाता में रहने वाले दो अन्य मध्यस्थों तोहिन और सुजोन के नाम का भी खुलासा किया है। पुलिस ने बताया कि आरोपियों के पास से 13 मोबाइल फोन, पांच भारतीय जाली पासपोर्ट, पांच जाली पैन कार्ड, सात जाली आधार कार्ड, एक पासबुक, आठ सिम कार्ड व दो जन्म प्रमाण पत्र बरामद किए गए है।

Hair Crown Salon

यह भी पढ़े: नागालैंड की एयर होस्टेस की मौत, दो डॉक्टरों पर धारा 304-ए के तहत केस दर्ज

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button