दिल्लीदिल्ली एनसीआर

दिल्ली की इन 15 सड़कों के सुधार से ट्रैफिक जाम से मिलेगा छुटकारा, ईंधन की होगी बचत

दिल्ली को बेहतर करने के लिए मनीष सिसोदिया ने सोमवार को 15 सड़कों को सुधारने के लिए 23.24 करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट को मंजूरी दी

दिल्ली में सरकार द्वारा बहुत सी योजनाए चलाई जा रही है जिसमे एक योजना सड़को को देखते हुए बनाई गयी है जिससे लोगों के लिए दिल्ली के ट्रैफिक को नियंत्रण में लाया जाए और दिल्ली को साफ़ रखा जाए। इसी के चलते मनीष सिसोदिया ने सोमवार को 15 सड़कों को अच्छी करने के लिए संबंधित कार्यों के प्रोजेक्ट्स को मंजूरी दी है।

बता दें कि दिल्ली को सरकार द्वारा बेहतर किया जा रहा है जिसमे उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने सोमवार को 15 सड़कों को सुधारने के लिए 23.24 करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट को मंजूरी दी। उनका दावा है की अगर इन सड़को पर काम अच्छे से हो जायेगा तो इससे बहुत से यात्रियों का फायदा होगा, साथ ही ट्रैफिक से बचेंगे और ईंधन की भी बचत होगी।

बात करे इनकी लंबाई की तो इन सड़कों की लंबाई 18.19 किलोमीटर है। साथ ही इन सड़कों को योजना के तहत टेक्नोलॉजी की मदद से सुधारा जायेगा जिससे की यह सड़के लंबे समय तक चलती रहेगी। सरकार का मानना है कि इसका पोषण बहुत सालो पहले हुआ था जिस वजह से उनपर अब वाहनों का भार पड़ रहा है लेकिन इन सड़को का नयी टेक्नोलॉजी से पोषण किया जायेगा जिसके बाद इनमे फिर से वाहन सुरक्षित दौड़ सकेंगे। इसी लिए इस पर तुरंत एक्शन लेते हुए सरकार ने इन चारों विधानसभा क्षेत्रों की सड़कों के पोषण का काम शुरू करने का निर्णय ले लिया है।

यह मार्ग होंगे बेहतर

हंसराज सेठी मार्ग, बाबा फतेह सिंह मार्ग, महाराजा अग्रसेन मार्ग, कांशी राम टक्कर मार्ग, हंसराज गुप्ता मार्ग, सुभाष चोपड़ा रोड, अगस्त क्रांति मार्ग, बिपिन चंद्रा मार्ग, गुरुद्वारा रोड, ईपीडीपी रोड और डीडीए मार्केट रोड, बीआरटी से हंसराज गुप्ता मार्ग, बी-76 से बी-111 ग्रेटर कैलाश-एक, एशियाई गेम्स विलेज रोड, एनआईएफटी रोड।

Tez Tarrar App
यह भी पढ़ें: दिल्ली में शुरू हुआ नया अंडर ब्रिज, 5 इलाको में जाने के लिए 4 लेन होगी सड़क

Abhishikt Masih

अभिषिक्त मसीह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। इन्होने अपने लेख से सच्ची घटनाओं को लिखकर लोगों को जागरूक किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button