दिल्लीदिल्ली एनसीआरहेल्थ

AIIMS में अब पास के राज्य के हजारों मरीजों को 24 घंटे सातों दिन मिलेगी ये सुविधा

दिल्ली में AIIMS अस्पताल में अब एमआरआई स्कैन (MRI scan) के लिए अब 24 घंटे और सातों दिन एमआरआई स्कैन की सुविधा मिलेगी

दिल्ली के AIIMS अस्पताल में बहुत से लोग अपना इलाज़ करवाते है जहां उनका इलाज़ नई तकनीक से जल्दी और बेहतर हो जाता है। ऐसे में लेकिन कई बार तारीख लेने में बहुत दिक्कतों का सामना करना पड़ता है जिसके चलते अब एक अच्छी खबर सामने आयी है जहां दिल्ली के साथ पास के राज्यों के लिए अब तारीख जल्दी देने के लिए सूचना जारी की गयी है।

बता दें कि दिल्ली में AIIMS अस्पताल में अब एमआरआई स्कैन (MRI scan) के लिए अब लंबा इंतजार नहीं करना पड़ेगा क्योकि एम्स में मरीजों को अब 24 घंटे और सातों दिन एमआरआई स्कैन की सुविधा मिलेगी। इसमें से अब बिहार, यूपी, हरियाणा और राजस्थान सहित कई राज्यों के हजारों मरीजों का इलाज़ भी जल्द हो जायेगा जिसके लिए उनको लंबा इंतज़ार नहीं करना होगा।

इसके आदेश बृहस्पतिवार को संस्थान के नए निदेशक डा. एम. श्रीनिवास (Dr. M. Srinivas) ने जारी कर दिए है और अब इस फैसले से हजारों मरीजों को राहत मिलेगी, जिनको एमआरआइ जांच के लिए लंबा वेटिंग मिला है। ये इसलिए किया गया क्योकि दिल्ली ही नहीं कई विभागों में MRI scan के लिए लंबा वेटिंग चल रहा है, जिससे बिहार, यूपी और कई राज्यों से आए मरीजों को महीनों इंतजार करना पड़ता है।

जिसके लिए अब एम्स के नए डायरेक्टर के निर्देश पर बनाई गई कमेटी मरीजों की संख्या के आधार पर रिपोर्ट तैयार करेगी। जिसमे यह कमेटी पता लगाएगी कि एम्स में कितनी एमआरआइ मशीनों और कर्मचारियों की और जरूरत है। साथ ही यह कमेटी पोर्टेबल एमआरआइ मशीन खरीदने के विकल्प पर भी विचार करेगी जिसको डा. श्रीनिवास ने कमेटी से 13 अक्टूबर तक रिपोर्ट देने के लिए कहा है।

OPD मरीजों को भी मिलेगी राहत

रिपोर्ट्स द्वारा बताया गया है कि नए डायरेक्टर के इस फैसले के बाद अब ओपीडी में दिखाने आ रहे मरीजों को भी एमआरआई स्कैन जल्दी हो सकेगा जिसके लिए उनको बाहर जाने की जरूरत नहीं होगी और मरीजों को उपचार मिलने में लंबा इंतजार नहीं करना पड़ेगा। ऐसे में जल्द ही इसके लिए अब मोबाइल MRI scan की भी व्यवस्था शुरू हो जाएगी।

Accherishtey यह भी पढ़े: 25 अक्टूबर के बाद नहीं होगा ये सर्टिफिकेट तो नहीं मिलेगा पेट्रोल-डीज़ल

Abhishikt Masih

अभिषिक्त मसीह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। इन्होने अपने लेख से सच्ची घटनाओं को लिखकर लोगों को जागरूक किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button