दिल्लीदिल्ली एनसीआर

दिल्ली में वाहन चालकों के पास नहीं है यह डाक्यूमेंट्स तो भरना होगा 10,000 चालान

दिल्ली परिवहन विभाग द्वारा वाहन चालकों के लिए फिर से सकती देखने को मिल सकती है, जिन वाहन चालकों के पास PUC नहीं होगा उसको चालान भरना होगा

दिल्ली परिवहन विभाग द्वारा वाहन चालकों के लिए फिर से सकती देखने को मिल सकती है क्योकि जिन वाहन चालकों के पास यह डॉक्यूमेंट नहीं होगा उसको चालान भरना होगा साथ ही करवाई भी होगी ।

बता दें कि दिल्ली परिवहन विभाग ने प्रदूषण नियंत्रण (PUC) सर्टिफिकेट को वाहन चालकों के लिए अनिवार्य कर दिया है जहां उनका कहना है कि अगर वाहन चालकों ने अपनी गाड़ियों का Pollution नहीं करवाया है तो जल्द करा ले वरना उनको 10,000 चालान भरना होगा। इतना ही नहीं अगर लोग बगैर पीयूसी प्रमाणपत्र के वाहन चलाएंगे तो उनके खिलाफ कार्रवाई भी होगी।

हालाँकि, पिछले महीने अक्टूबर महीने में दिल्ली सरकार द्वारा प्रदूषण फैलाने वाली गाड़ियों के खिलाफ विशेष अभियान शुरू किया था। वही से लोगों को इसके प्रति जागरूकता आयी और नवंबर महीने में सबसे अधिक 8,19,474 पीयूसी बने थे, जबिक इससे पहले अक्तूबर में 8,05, 249 पीयूसी जारी किए गए।

यह करवाई कार और मोटरसाइकल में ज्यादा की जाएगी। साथ ही एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इस समय 360 पेट्रोल पंपों और 300 सर्विस स्टेशनों पर भी पीयूसीसी जारी किए जा रहे हैं। इसके अलावा डीटीसी के भी 39 कार्यालय हैं, जहां पर डीटीसी बसों के लिए पीयूसी प्रमाणपत्र जारी होता है, मगर लोग लापरवाही कर रहे हैं जो ठीक नहीं है।

Vishalgarh Farms
यह भी पढ़े: दिल्ली में बनने जा रही है 100 Km लंबी सुरंग, ट्रैफिक से मिलेगा छुटकारा

Abhishikt Masih

अभिषिक्त मसीह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। इन्होने अपने लेख से सच्ची घटनाओं को लिखकर लोगों को जागरूक किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button