दिल्लीदिल्ली एनसीआर

दिल्ली में रेस्टोरेंट और होटलों के लिए लाइसेंस लेना हुआ आसान, गठित हुई कमेटी

दिल्ली के LG वीके सक्सेना द्वारा निर्णय लिए गया है कि अब रेस्टोरेंट और भोजनालयों के लाइसेंस के लिए एक उच्च कमेटि का गठन करने वाले है

दिल्ली के LG वीके सक्सेना द्वारा निर्णय लिए गया है कि अब रेस्टोरेंट और भोजनालयों के लिए लाइसेंस की आवश्यकताओं को आसान बनाने के लिए एक उच्च कमेटि का गठन करने वाले है। जिसेक बाद समिति मौजूदा नियमों की जांच करेगी और लाइसेंसिंग प्रक्रियाओं में तेजी लाने के तरीके सुझाएगी।

यह समिति हॉस्पिटेलिटी क्षेत्रों को प्रोतसाहित करने के साथ – साथ यह लेट नाइट रेस्टोरेंट, अल्फ्रेस्को रेस्टोरेंट और ओपन एयर रेस्टोरेंट के लिए आसान तरीके सुझाएगी। ये सब कमेटी लाइसेंसों की संख्या को कम करने, और हटाने पर ध्यान देगी। इस कानून के अंतर्गत पुराने नियम, नए दस्तावेज, लाइसेंस देने के लिए निश्चित समय-सीमा, सभी ऑनलाइन प्रक्रियाएं होंगी।

ऐसे में अभी LG ने होटल और रेस्टोरेंट एसोसिएशन आदि को 15 दिनों के भीतर अपनी रिपोर्ट और सिफारिशों को जमा करने का समय दिया है। यह कदम एलजी के 314 प्रतिष्ठानों को अनुमति देने के हालिया फैसले के क्रम में आता है।

Accherishteyये भी पढ़े: मारुती ने निकाली अपनी सबसे सस्ती 7 सीटर कार, 5 लाख से भी कम कीमत में उपलब्ध

Abhishikt Masih

अभिषिक्त मसीह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। इन्होने अपने लेख से सच्ची घटनाओं को लिखकर लोगों को जागरूक किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button