दिल्लीदिल्ली एनसीआरदेश

दिल्ली से चित्रकूट जाने में लगेंगे सिर्फ 5 घंटे, शुरू हुआ नया एक्सप्रेस-वे

‘बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे’ बनकर तैयार हो गया है, जिसके बाद दिल्ली के लोगों को चित्रकूट पहुंचने मे ज्यादा समय नहीं लगेगा

देश में बहुत सी योजनाए है जो लोगों की सुविधा के लिए बनाई जा रही है। इसी में से एक योजना सामने आयी है जहां ‘बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे’ बनकर तैयार हो गया है। जिसके बाद दिल्ली के लोगों को चित्रकूट पहुंचने मे ज्यादा समय नहीं लगेगा। जानिए पूरी खबर

बता दें कि उत्तर प्रदेश का ‘बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे’ बनकर तैयार हो गया है जिसको प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 16 जुलाई को लांच कर दिया गया है। इसका फायदा बहुत से लोगों को मिलेगा जहां रिकॉर्ड समय और एस्टिमेटेड मूल्य से कम खर्च में बने इस एक्सप्रेस-वे से बुंदेलखंड के लोगों को दिल्ली तक पहुंचने में आसानी होगी।

हालाँकि, यह एक्सप्रेस-वे बनने के बाद चित्रकूट, बांदा, महोबा, हमीरपुर और जालौन के लोग दिल्ली तक आसानी से सफर तय कर पाएंगे। इतना ही नहीं 250 से ज्यादा छोटे पुल, 15 से ज्यादा फ्लाईओवर, 6 टोल प्लाजा और 12 से ज्यादा बड़े पुल और 4 रेल पुल भी बनाए गए हैं और लोगों की सुविधा के लिए 24 घंटे पुलिस पेट्रोलिंग और एंबुलेंस की सुविधा भी उपलब्ध कराई जाएगी।

ऐसे में अभी तक की बात करे तो चित्रकूट से दिल्ली पहुंचने में लगभग 700 Km का सफर था जिसमे 12 – 13 घंटे का समय लगते थे। लेकिन बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे बन जाने के बाद दूरी सिर्फ 630 Km ही रह जाएगी और समय भी सिर्फ 5 से 6 घंटे में पूरा हो जाएगा। इस एक्सप्रेस-वे के निर्माण की बात करे तो उस में 14,850 करोड़ रुपये खर्च किये गए है।

Hair Crown Salon
यह भी पढ़े: दिल्ली में शुरू हुआ नया अंडर ब्रिज, 5 इलाको में जाने के लिए 4 लेन होगी सड़क

Abhishikt Masih

अभिषिक्त मसीह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। इन्होने अपने लेख से सच्ची घटनाओं को लिखकर लोगों को जागरूक किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button