दिल्ली

जामिया नगर के लोगों ने कायम की हिंदू-मुस्लिम भाईचारे की मिसाल, टूटने से बचाया मंदिर

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के जामिया नगर इलाके में रह रहे मुसलमानों ने इलाके में इकलौते मंदिर को इस तरीके से टूटने से बचाया

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के जामिया नगर इलाके में रह रहे मुसलमानों की याचिका पर दिल्ली हाई कोर्ट (Delhi High Court) ने एक पुराने मंदिर की सिक्योरिटी के लिए निर्देश दिए हैं।

ख़बर के मुताबिक, मंदिर के पास ही बनी धर्मशाला का एक भाग बदमाशों ने हाल-फ़िलहाल में रातों-रात गिरा दिया था। जिसके चलते जामिया नगर 206 वार्ड कमिटी ने हाई कोर्ट में याचिका दायर की।

उन्होंने कहा कि इलाके में स्थित इकलौते मंदिर पर अतिक्रमण करने की कोशिश की जारी है और इतना ही नहीं बल्कि मंदिर को गिराने की भी पूरी तैयारी है। कमिटी के मुताबिक बिल्डर सांप्रदायिक तनाव फैलाकर पैसा कमाना चाहता है।

आपको बता दें कि हाई कोर्ट ने इस मामले पर दिल्ली पुलिस और नगर निगम को मंदिर की तय लेआउट प्लान के मुताबिक सुरक्षा करने के लिए कहा है।

जामिया नगर के लोगों के मुताबिक, उन्होंने पुलिस और दक्षिण दिल्ली नगर निगम को इस मामले के संबंध में कई बार शिकायत की, लेकिन दोनों ही जगहों से कोई सुनवाई नहीं की गई। ऐसे में वहां के नागरिकों के पास हाई कोर्ट जाने के अलावा और कोई रास्ता नहीं बचा था।

radhey krishna auto

ये भी पढ़े: Delhi School Reopening 2021: दिल्ली के जूनियर कक्षा के लिए स्कूल खोलने पर आज आएगा फैसला

Rahil Sayed

राहिल सय्यद तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे हैं। इन्होंने दिल्ली से सम्बंधित बहुत सी महत्वपूर्ण घटनाओं और समाचारों को अपने लेखन में प्रकाशित किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button