दिल्लीदिल्ली एनसीआर

JNU Controversy: एबीवीपी के छात्रों के खिलाफ FIR दर्ज, पुलिस हेडक्वार्टर का घेराव, जानें पूरा मामला

जेएनयू में रविवार को छात्रों के बीच झड़प हुई जिसमे एबीवीपी और लेफ्ट संगठनों के 10 से ज्यादा छात्र घायल हो गए थे।

जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी यानी जेएनयू में रविवार को छात्रों के बीच झड़प हुई जिसमे एबीवीपी और लेफ्ट संगठनों के 10 से ज्यादा छात्र घायल हो गए है। बता दें कि यह विवाद जेएनयू के कावेरी हॉस्टल में शुरू हुआ था, जो की मार-पीट तक चला गया। वही इस मामले की एफआईआर वसंत कुंज थाने में दर्ज कराइ गई है।

बताते चले यह एफआईआर जेएनयूएसयू, एसएफआई, डीएसएफ और आईसा की तरफ से की गई है। सोमवार यानी आज सुबह इन संगठनों ने एबीवीपी के अज्ञात छात्रों के खिलाफ वसंत कुंज में एफआईआर दर्ज करवाई। वही बताया जा रहा है कि आज एबीवीपी के छात्र भी एफआईआर दर्ज करवाएंगे। जिसके बाद उचित करवाई की जाएगी। साथ ही साथ यह खबर सामने आई है कि आज वामपंथी संगठनों के छात्र पुलिस हेडक्वार्टर का घेराव करेंगे।

रविवार को आखिर क्या हुआ था?

बता दें कि रविवार को रामनवमी के दिन कावेरी हॉस्टल के कुछ छात्रों ने पूजा और हवन का आयोजन किया था। हवन का समय साढ़े तीन बजे का था। इस दौरान कुछ अन्य छात्रों ने शाम 5 बजे के बाद रोज़ा खोलने के लिए इफ्तार पार्टी का आयोजन किया था। यह फैसला हॉस्टल कमेटी और छात्रों ने मिल कर लिया था।

हवन में कावेरी हॉस्टल के अलावा दूसरे हॉस्टल के छात्र भी आए थे। जिस कारण हवन साढ़े चार बजे शुरू हुआ। वही दूसरी और इफ्तार पार्टी के लिए नॉनवेज बनाने की शुरुवात हो गई। इस पर कुछ छात्रों ने आपत्ति जताई और कहा कि नवरात्री के आखिरी दिन नॉनवेज नहीं बनाना चाहिए। यह विवाद चल ही रहा था कि कई से पथराव शुरू हो गया। वही धीरे-धीरे यह विवाद मार-पीट तक पहुंच गया। Tez Tarrar App

ये भी पढ़े: DDA Housing Scheme 2022 के तहत घर पाने वालो का इंतजार खत्म, जानें कब निकलेगा ड्रा

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button