दिल्ली

दिल्ली में बढ़ रही शराब की किल्लत, सरकार ने जारी किए नए निर्देश

दिल्ली में शराब की किल्लत शुरू होने से और पसंदीदा शराब न मिलने से लोगो को काफी मायूस होना पड़ रहा है जिसके चलते सरकार ने नए निर्देश जारी किए है

दिल्ली में शराब की किल्लत शुरू होने से और पसंदीदा शराब न मिलने से लोगो को काफी मायूस होना पड़ रहा है, इसी बीच दिल्ली आबकारी विभाग ने शराब की दुकानों पर शराब की बिक्री में कमी ना आये इसको लेकर निर्देश दिए है।

(New Excise Policy) नई आबकारी नीति के तहत चल रही 260 निजी शराब की दुकाने 30 सितम्बर को बंद कर दी जाएगी, जिसके चलते सभी प्राइवेट दुकानों के मालिक स्टॉक ख़तम करने में जुट गए है। जिस वजह से सरकारी दुकानों पर काफी भीड़ इकठा होने लगी है। वही लोगो को शराब की किल्लत का भी सामना करना पर रहा है।

जानकारी के अनुसार दिल्ली में 850 सरकारी दुकानों में 16 नवंबर तक शराब की बिक्री जारी रहेगी जिसके बाद 17 नवंबर से प्राइवेट शराब की दुकाने नई आबकारी निति के साथ बाजार में उतरेंगी। इस आदेश के बाद सभी लोगो ने अपनी पसदीदा शराब को स्टॉक करना शुरू कर दिया है। शराब की दुकानों से जो लोग खाली हाथ लोट रहे है उनका कहना है की व्हिस्की, रम और वोदका जैसे कही और ब्रांड दुकानों पर उपलब्ध नहीं है। और दूसरी तरफ शारब की दुकानो के स्टाफ का कहना है की मालिक कह रहे है जितना जल्दी हो सके सारे स्टॉक को ख़तम कर दो। क्योकि अब दुकाने बंद होने वाली है। 

ज्यादातर दुकानों पर खाली बियर की बिक्री की जा रही है। यह भी बताया गया की निजी शराब की दुकानों के बंद होने के निर्णेय की वजह से काफी लोगो ने इस महीने नया स्टॉक भी नहीं मंगवाया है। आबकारी विभाग के अधिकारी ने बताया की सरकारी दुकानों से खुदरा बिक्री को मजबूत कर शराब की दुकानों पर किल्लत नहीं होने दी जाएगी। यह कुछ महीने का ट्रांजिंग पीरियड है इसके बाद नई आबकारी निति के साथ दुकाने खुलेंगी। 

शराब केंद्रों पर कार्यरत कर्मचारियों का प्रतिनिधित्व करने वाले बीरेंद्र कुमार जाटव ने कहा है की सरकार की आबकारी निति की वजह से 5000 नौकरियां दांव पर लगी है। दिल्ली लिकर ट्रेडर्स एसोसिएशन का कहेना है की 30 सितम्बर से पहले ही कुछ लोगो ने अपनी दुकाने बंद करदी है जिसकी वजह से शराब की कमी का होना तय है।  

Aadhya technology

ये भी पढ़े:  Delhi Pollution News: जानें क्या है दिल्ली में प्रदूषण बढ़ने की असली वजह

Jagjeet Singh

जगजीत सिंह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे हैं। इन्होंने टेक्निकल, विश्व और एजुकेशन से सम्बंधित लेखो को अपने लेखन में प्रकाशित किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button