ट्रेवलदिल्ली

मलेशिया भारतीयों के लिए वीज़ा मुक्त हो गया, तो उससे पहले जान ले वहां की ब्यूटीफुल डेस्टिनेशंस

यदि आप भी मलेशिया पर्यटन के लिए योजना बना रहे हैं तो पूर्व अपनी पर्यटन की लिस्ट तैयार कर लीजिए. यहां जानिए मलेशिया में पर्यटन

यदि आप भी मलेशिया पर्यटन के लिए योजना बना रहे हैं तो पूर्व अपनी पर्यटन की लिस्ट तैयार कर लीजिए. यहां जानिए मलेशिया में पर्यटन के लायक जगहों के विषय में.

मलेशिया की राजधानी के रूप में दुनिया भर में जाना जाने वाला कुआलालंपुर बहुत सुन्दर और समृद्ध शहर है. यहां दुनिया भर के सबसे ऊंचे स्काइक्रेपर्स हैं और बहुत से जानी मानी ऐतिहासिक स्थान भी हैं. यहां यहां पेट्रोनेस टॉवर के मध्य ही हेरतअंगेज स्काईलाइन के द्वारा आप पूर्ण शहर का शानदार व्यू देख सकते हैं. यहां का मरडेका स्कवायर भी बहुत लाजवाब है.यहां आपको अलग-अलग प्रकार का खाना मिलेगा जो आपकी जुबान को तृप्त कर देगा. यहां का केएलसीसी एक्वेरियम दुनिया भर में जाना जाता है.

मलेशिया जाकर आप पेनांग पहाड़ी जा सकते हैं. ये पहाड़ी शहर है, यहां आपको शानदार पहाड़ी व्यू देखने को मिलेंगे. इस स्थान को बुकेट बैंडेरा भी बोला जाता है. ये शहर यूनेस्कों की अमानत में शामिल है और इसे पर्ल ऑफ ओरिएंट बोला जाता है. यहां आपको औपनिवेशिक काल के बहुत से चिह्न देखने को मिल जाएंगे.

लैंगकावी 99 आइसलैंड से मिलकर निर्मित एक आईसलैंड है. बीच प्रेमी के लिए ये एक स्वर्ग से कम नहीं कहलाता है. यहां केबल कार के द्वारा आप पूरे एरिया का लाजवाब नजारा ले सकते हैं. यहां आप स्काई ब्रिज को पार करते हुए वाकई एक लाजवाब एक्सपीरियंस का आनन्द मजा ले सकते हैं.

मलक्का मलेशिया का एक बेहद ही पुराना व्यापारिक बंदरगाह है. ये 15वीं सदी को स्मरण करता है. यहां बहुत व्यक्ति पर्यटन पर आते हैं और पौराणिक सदी के निशानों को देखकर चौंक जाएँगे हैं. यहां हरे भरे जंगल भी है और एक बेहद ही बड़ा समुद्र किनारा भी व्यक्तियों को पसंद है. ये बंदरगाह यूनेस्को की अमानतों की लिस्ट में मौजूद है.

Accherishtey
यह भी पढ़ें: दिल्ली के इंद्रप्रस्थ मेट्रो स्टेशन के पास दो गाड़ियों में टक्कर, 2 की मौत, 2 घायल

 

Related Articles

Back to top button