दिल्ली

IGI एयरपोर्ट पर 41 लाख के सऊदी रियाल के साथ पकड़ा गया शख्स

सुरक्षाकर्मियों ने मंगलवार सुबह करीब चार बजे सुरक्षा जांच के दौरान इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के टर्मिनल-3 पर एक व्यक्ति को रोका

सुरक्षाकर्मियों ने मंगलवार सुबह करीब चार बजे सुरक्षा जांच के दौरान इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के टर्मिनल-3 पर एक व्यक्ति को रोका। ड्यूटी पर मौजूद कर्मियों ने एक्स-रे स्कैनर मॉनिटर पर यात्री के बैग में रखे बटनों की संदिग्ध छवियों को देखा और आगे की जांच करने का फैसला किया।

आपको बता दें कि महिलाओं द्वारा पहने जाने वाले ‘लहंगे’ में इस्तेमाल होने वाले बटनों के अंदर वर्गों में 41 लाख रुपये मूल्य के 1,85,500 सऊदी रियाल का कैश बड़े करीने से रखा गया था।

CISF ने वीडियो भी साझा किया और लिखा, “सतर्क CISF कर्मियों ने एक यात्री को अपने बैग के साथ IGI एयरपोर्ट पर पकड़ लिया। नई दिल्ली में रखे गए“ लहंगा बटन ” में छुपाकर विदेशी मुद्रा (लगभग 41 लाख रुपये) ले जाते हुए पकड़ा। यात्री को सीमा शुल्क के हवाले किया गया है।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि यात्री की पहचान मिसम रजा के रूप में हुई है जो स्पाइसजेट की उड़ान से दिल्ली से दुबई जा रहा था। चूंकि वह कोई वैध दस्तावेज पेश करने में विफल रहा, इसलिए उसे बरामद मुद्रा के साथ सीमा शुल्क अधिकारियों को सौंप दिया गया। इसके बाद, यात्री को उड़ान से उतार दिया गया और आगे की जांच के लिए अधिकारियों को सौंप दिया गया है।

Vishalgarh Farms

यह भी पढ़े: तांत्रिक के झांसे में आकर युवती ने गंवाए लाखों रुपये, मरने के बाद तांत्रिक से मिली मुक्ति

Jagjeet Singh

जगजीत सिंह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे हैं। इन्होंने टेक्निकल, विश्व और एजुकेशन से सम्बंधित लेखो को अपने लेखन में प्रकाशित किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button