दिल्ली

दिल्ली मेट्रो 1 पिलर के 2 कॉरिडोर पर बनाने जा रही हैं कई स्टेशन, जानें रूट

दिल्ली के लोगों के लिए एक अच्छी खबर सामने आयी है। मेट्रो फेज चार में जगह की कमी के चलते एलिवेटेड मेट्रो के एक पिलर पर स्टेशन बनाये जा रहे है।

राजधानी दिल्ली के लोगों के लिए एक अच्छी खबर सामने आ रही है। दरअसल मेट्रो फेज चार में जगह की कमी के चलते एलिवेटेड मेट्रो के एक पिलर पर कई स्टेशन बनाये जा रहे है। मेट्रो ने अब तक दो कॉरिडोर के 16 स्टशनों पर अंकित लगा दिया है। ये स्टेशन वो है जो की घनी आबादी वाले इलाके से गुजरते है। इन इलाकों में आबादी के चलते जगह की कमी के कारण पिलर पर स्टेशन बनाये जा रहे है।

बता दें कि दिल्ली में अभी मेट्रो स्टेशन बनाने के लिए 3 पिलर का इस्तेमाल होता है। एक पिलर मेट्रो स्टेशन के बीच में और दो किनारे पर बनाये जाते है। लेकिन फेज चार में बन रही दो लाइन जनकपुरी पश्चिम से आर के आश्रम उत्तरी और उत्तरी पश्चिमी दिल्ली के जिन इलाकों से होकर गुजर रही वह खासी आबादी से भरी हुई है। जगह की कमी के साथ यातायात को डाइवर्ट करना मुश्किल है। इस लिए मेट्रो अब एक पिलर पर स्टेशन बनाने जा रही है।

जानकारी के अनुसार मेट्रो इस लाइन पर नौ स्टेशन बनाने जा रही है। इसके अलावा पिंक लाइन पर 1 पिलर पर आठ स्टेशन बनाये जायेगा। यह कॉरिडोर 2023 के अंत तक पूरा करने का लक्ष्य है।

Tax Partnerये भी पढ़े: भीषण गर्मी के बीच, दिल्ली सरकार ने स्कूलों के लिए जारी करें निर्देश

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button