दिल्लीदिल्ली एनसीआर

दिल्ली में खराब सड़कों की मरम्मत के लिए MCD ने हर जोन को दिए 2.50 लाख रुपये

एक्सीडेंट और जलभराव की खबरे भी सामने आती है जिसके चलते अब दिल्ली नगर निगम ने अपने प्रत्येक जोन में सड़कों की मरम्मत के लिए नई योजना बनाई है

दिल्ली के बहुत से क्षेत्रों की सड़के है जिनकी हालत बहुत ज्यादा खराब है जिससे लोगों को बहुत सी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। साथ ही एक्सीडेंट और जलभराव की खबरे भी सामने आती है जिसके चलते अब दिल्ली नगर निगम ने अपने प्रत्येक जोन में सड़कों की मरम्मत के लिए नई योजना बनाई है। जानिए पूरी खबर

बता दें की दिल्ली में बहुत से लोगों की समस्या है की सड़को की मरम्मत की जाए क्योकि इसके बहुत सी शिकायतें सामने आती है। साथ ही हाल ही में हुई तेज़ बारिश की वजह से बहुत सी जगह जलभराव हो गया है और सड़के भी खराब है जिसके लिए अब दिल्ली नगर निगम ने फैसला लिया है की प्रत्येक जोन में सड़कों की मरम्मत के लिए 2.50-2.50 लाख रुपये आवंटित किए हैं।

इसी के साथ निगम के अधिकारियों का कहना है कि अच्छी सड़क प्रत्येक नागरिक का अधिकार है जिससे प्रदूषण को कम करने में मदद मिलेगी और आवागमन सुगम होने से समय की भी बचत होती है। ऐसी ही सभी बातों को ध्यान में रखते हुए MCD ने सड़कों के पैच मरम्मत के लिए प्री-मिक्स कोल्ड इमल्शन बिटुमेन की खरीद के लिए कार्यकारी अभियंता (Maintenance) को 2.50 लाख रुपये आवंटित किए हैं।

रिपोर्ट्स की माने तो दिल्ली नगर निगम के अंदर 12 जोन आते हैं, जिसमें पूरी दिल्ली में अलग-अलग सुविधाएं निगम की तरफ से दी जाती हैं जिसमे स्वच्छता, शिक्षा, स्वास्थ्य और साफ-सफाई को लेकर निगम काम करती है। इसी के चलते इन 12 जोन में जिन-जिन जगहों पर सड़कें टूटी हुई हैं और गड्ढे हो गए हैं उन्हें भरने के लिए निगम की ओर से प्रत्येक जोन को जल्द ही ठीक किया जायेगा।

Aadhya technologyये भी पढ़े: दिल्ली में बन रहा है इस मार्ग में 6 लेन का फ्लाईओवर, केजरीवाल और सिसोदिया रखेंगे नीव

Abhishikt Masih

अभिषिक्त मसीह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। इन्होने अपने लेख से सच्ची घटनाओं को लिखकर लोगों को जागरूक किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button