दिल्ली

एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन पर 110 KM की गति से दौड़ेगी मेट्रो, 16 मिनट में पहुंचेंगे IGIA

राजधानी दिल्ली की लाइफलाइन मेट्रो की एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन पर अब सफर करने वालों का अधिक टाइम बच सकेगा। बता दें कि इस रूट

राजधानी दिल्ली की लाइफलाइन मेट्रो की एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन पर अब सफर करने वालों का अधिक टाइम बच सकेगा। बता दें कि इस रूट पर मेट्रो की स्पीड बढ़ गई है। अब एयरपोर्ट मेट्रो 100 कि जगह 110 किलोमीटर प्रतिघंटे पर चलेगी। लोग अब 16 मिनट में नई दिल्ली से लेकर आईजीआई एयरपोर्ट के T3 पर पहुंच जाएंगे और लगभग 20 मिनट में इस रूट के आखिरी स्टेशन द्वारका सेक्टर-21 पर पहुँच सकेंगे। वैसे सड़क के रास्ते से डेढ़ घंटे तक का वक्त लग जाता है।

डीएमआरसी के प्रिंसिपल एग्जिक्यूटिव डायरेक्टर अनुज दयाल ने कहा कि नई दिल्ली से द्वारका सेक्टर 21 में 23 किमी लंबी एयरपोर्ट एक्सप्रेस मेट्रो लाइन पर वीरवार से ट्रेनों की स्पीड को बढ़ा दिया है। अभी तक इस रूट पर ट्रेनें 100 किमी घंटा पर चल रही थीं, लेकिन अब एयरपोर्ट मेट्रो 110 किमी प्रति घंटा की स्पीड पर चलेगी। साथ दिल्ली मेट्रो ने देश में सबसे तेज रफ्तार वाले मेट्रो सिस्टम का दर्जा भी बरकरार रखा है।

डीएमआरसी आने वाले कुछ महीनों में एयरपोर्ट मेट्रो की स्पीड को 120 किमी प्रति घंटे से ज्यादा स्पीड तक ले जाने वाले है। जब इस स्पीड से ट्रेनें चलेंगी, तो लोग 15 मिनट के अंदर नई दिल्ली से एयरपोर्ट पहुंच जाएंगे और पूरे रूट का ट्रैवल टाइम कम होकर महज 19 मिनट रह जाएगा। जिससे दिल्ली के सेंटर कनॉट प्लेस से एयरपोर्ट आना-जाना काफी ज्यादा आसान होगा। एयरपोर्ट पर पार्किंग की जगह ढूंढने और महंगे पार्किंग चार्जेस का झंझट भी खत्म होगा।

इसी वर्ष 22 मार्च को एयरपोर्ट मेट्रो की स्पीड 90 किमी घंटा से बढ़ाकर 100 किमी घंटा हुई थी। अब तीन माह बाद इसको फिर बढाकर की गई है। इस रूट पर यात्री आसानी से यात्रा कर सकें, इसके लिए डीएमआरसी ने हाल ही में एयरपोर्ट लाइन के सभी मेट्रो स्टेशनों पर वॉट्सऐप द्वारा टिकटिंग सिस्टम को भी लागू किया है।

Accherishtey
यह भी पढ़ें: दिल्ली के Old Age Home में लगी भीषण आग, 2 बुजुर्ग महिलाओं की मौत

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button