दिल्लीदिल्ली एनसीआर

दिल्ली मेट्रो में नहीं आएगी मोबाइल नेटवर्क की दिक़्क़त, DMRC लायी नई योजना

दिल्ली मेट्रो में मोबाइल कनेक्टिविटी की प्रॉब्लम आ जाती है जिससे छुटकारा दिलाने के लिए DMCR तेजी से काम कर रही है

अक्सर आपने देखा होगा कि मेट्रो में सफर करते वक़्त आपके मोबाइल की कनेक्टिविटी में दिक्कत आ पड़ती है। इसकी वजह बहुत से लोगों को दिक्कत होती है जिसको DMRC जल्द ही ठीक करने वाली है।

बता दें कि दिल्ली मेट्रो में मोबाइल पर बात करते वक़्त तकरीबन सभी लोगों कि कनेक्टिविटी की प्रॉब्लम आ जाती है जिससे छुटकारा दिलाने के लिए दिल्ली मेट्रो रेल निगम (Delhi Metro Rail Corporation) तेजी से काम कर रही है। जिसमे वो अंडरग्राउंड मेट्रो स्टेशन के साथ अन्य स्टेशनों पर भी अब कॉल ड्रॉप की समस्या को जल्द दूर करेंगे।

रिपोर्ट्स के द्वारा पता चला है कि दिल्ली मेट्रो के 29 मेट्रो स्टेशनों पर कॉल ड्रॉप की समस्या है जिसको ठीक करने के लिए DMRC ने पूरा प्लान बनाया है। इस समस्या को ठीक करने के लिए DMRC और TCIL (Telecommunications Consultants India) की तकनीकी टीम ने स्टेशनों और सुरंगों समेत उन जगहों पर केबल बिछाने और उपकरणों को स्थापित करना जारी कर रही है। साथ ही उन जगहों पर ज्यादा ध्यान दिया जा रहा है जहां पर मोबाइल कनेक्टिविटी की दिक्कत ज्यादा देखने को मिलती है। ऐसे में बताया गया है कि यह काम कुछ महीने में पूरा होने की उम्मीद है।

दिल्ली मेट्रो के इन स्टेशनों पर चल रहा काम

कश्मीरी गेट, चांदनी चौक, चावड़ी बाजार, नई दिल्ली, राजीव चौक, पटेल चौक, केंद्रीय सचिवालय, उद्योग भवन, लोक कल्याण मार्ग, एम्स, ग्रीन पार्क, हौज खास, मालवीय नगर, साकेत, विधानसभा मेट्रो स्टेशन, सिविल लाइंस मेट्रो स्टेशन, विश्वविद्यालय, गुरु तेग बहादुर।

Tez Tarrar App
यह भी पढ़े: अब TATA लॉच करने जा रही है सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक गाडी वो भी नए फीचर्स के साथ

Abhishikt Masih

अभिषिक्त मसीह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। इन्होने अपने लेख से सच्ची घटनाओं को लिखकर लोगों को जागरूक किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button