दिल्लीदिल्ली एनसीआरदेश

दिल्ली से हरियाणा जाने के लिए शुरू हुई नई हवाई योजना, चंद मिंटो का होगा सफर

दिल्ली से हरियाणा जाने वाले यात्रियों के लिए स्काईबस शुरू होने वाली है, इसके निर्माण से प्रदूषण को रोकने में बहुत सहायता मिलेगी

दिल्ली में बहुत से निर्माण चल रहे है जिसके चलते लोगों को प्रदुषण और जाम से मुक्ति दी जा रही है। ऐसा ही एक योजना जल्द बनने को तैयार होने वाली है जहां दिल्ली से हरियाणा यात्रियों के लिए Skybus शुरू होने वाली है।

बता दें कि दिल्ली से हरियाणा जाने वाले यात्रियों के लिए नयी योजना बनाई जा रही है जहां अब एक स्काईबस शुरू होने वाली है। इसके निर्माण से प्रदूषण को रोकने में बहुत सहायता मिलेगी लेकिन अगर निर्माण की वजह से अगर प्रदूषण बढ़ेगा तो उसका कोई भी फायदा सामने नहीं आएगा। साथ ही इससे ट्रैफिक कम होने पर भी प्रभाव पड़ेगा और बहुत सी जगह जाम मुक्त हो जाएगी।

यह योजना की जानकारी नितिन गडकरी द्वारा दी गयी है जहां उन्होंने बताया कि ‘मैं धौला कुआं से मानेसर तक स्काईबस (मास ट्रांजिक सर्विस) शुरू करना चाहता हूं। बाद में इसे बढ़ाकर सोहना तक किया जाएगा।’ इस योजना की बात उन्होंने बोस्टन कंसल्टिंग ग्रुप (बीसीजी) के एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। जहां उन्होंने बताया कि भारत में ईधन के आयात को शून्य करने का है ही सपना लेकर वो नई योजनाओं को अंजाम दे रहे है।

चलते उन्होंने कहा कि ‘इथेनॉल देश में कृषि विकास को बढ़ाने जा रहा है, क्योंकि हम चावल से इथेनॉल का निर्माण करेंगे.’ साथ ही उन्होंने इथेनॉल के उपयोग को प्रोत्साहित करने की आवश्यकता पर जोर दिया और बोले कि ‘आर्थिक रूप से सस्ता, प्रदूषण मुक्त और स्वदेशी’ रहेगा।

Tez Tarrar App
यह भी पढ़े: दिल्ली के लोगों के लिए एक और रिंग रोड की सौगात, पेट्रोल की होगी बचत

Abhishikt Masih

अभिषिक्त मसीह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। इन्होने अपने लेख से सच्ची घटनाओं को लिखकर लोगों को जागरूक किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button