दिल्ली

New Excise Policy: 1 अक्टूबर से निजी दुकानों पर नहीं मिलेगी शराब

New Excise Policy: दिल्ली में एक अक्टूबर से निजी शराब (Private Liquor Shops) की दुकानों को बंद कर दिया जाएगा। 

New Excise Policy: दिल्ली में एक अक्टूबर से निजी शराब (Private Liquor Shops) की दुकानों को बंद कर दिया जाएगा। 16 नवंबर से आबकारी निति के तहत दिल्ली में शराब की बिक्री की जाएगी।

 निजी दुकानों को बंद करने के फैसले पर मनीष सिसोदिया ने कहा कि यह ट्रांजिशन पीरियड होगा जिसके चलते बिक्री में कोई दिक्कत नहीं आएगी। बता दें कि वर्तमान में दिल्ली में कुल 720 से ज्यादा शराब की दुकाने हैं इनमें से 260 दुकानें निजी हैं वहीं 460 दुकानें सरकारी हैं इनमें से 88 दुकानें ऐसी हैं जिनमें केवल देशी शराब की बिक्री होती है। 

लाइसेंस के आवंटन के बाद सरकार ने निजी शराब की दुकानों का लाइसेंस 30 सितंबर तक ही बढ़ाने का निर्देश दिया था। इससे साफ जाहिर है कि एक अक्तूबर से इस तरह की दुकानें बंद कर दी जाएगी जिससे शराब की दुकानों के बाहर भीड़ नहीं लगेगी। 

Tez Tarrar App

कोई भी व्यक्ति दुकान के अंदर जाकर खुद शराब ले सकता है इससे सीसीटीवी के माध्यम से उसपर निगरानी की जाएगी। वहीं शराब की दुकानों को सुबह 10 बजे से रात के 10 बजे तक खोला जाएगा। 

ये भी पढ़े: Gold Price Today: जानें क्या है आज का गोल्ड प्राइस?

Jagjeet Singh

जगजीत सिंह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे हैं। इन्होंने टेक्निकल, विश्व और एजुकेशन से सम्बंधित लेखो को अपने लेखन में प्रकाशित किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button