दिल्लीदिल्ली एनसीआर

दिल्ली में शुरू होगा नया Interchange Station, इन इलाकों का सफर होगा आसान

phase- 4 में जनकपुरी पश्चिम-आरके आश्रम के बीच एक कारिडोर पर पुल में एक नया भूमिगत स्टेशन बनने जा रहा है। इसलिए फेज चार की परियोजना पूरी होने

देश की राजधानी दिल्ली में मेट्रो से आने-जानें वाले लोंगो को अब किसी भी तरह की कोई समस्या नहीं झेलनी पड़ेगी। बता दें की, phase- 4 में जनकपुरी पश्चिम-आरके आश्रम के बीच एक कारिडोर पर पुल में एक नया भूमिगत स्टेशन बनने जा रहा है। इसलिए फेज चार की परियोजना पूरी होने पर आज के समय में रेड लाइन पर मौजूद पुल मेट्रो स्टेशन मजेंटा लाइन के साथ इंटरचेंज होगा।

जानकारी के मुताबिक, यह उत्तरी दिल्ली का पांचवां इंटरचेंज मेट्रो स्टेशन होगा। इससे पूर्वी और मध्य दिल्ली के साथ राजधानी के काफी हिस्सों से मेट्रो के माध्यम से सदर बाजार, कमला नगर मार्केट और घंटा घर पहुंचना आपके लिए और भी आसान हो जाएगा। जनकपुरी पश्चिम-आरके आश्रम कारिडोर आज मजेंटा लाइन की विवरण परियोजना है।

बता दें, पुल बंगश में एक नया स्टेशन तैयार होने से दिल्ली के सबसे पुराने मेट्रो यानि रेड लाइन के साथ जुड़ जाएगी। पुल बंगश में भूमिगत मेट्रो स्टेशन आज एलिवेटेड स्टेशन के पास 19 मीटर की सुहरंग में बनेगा। इसकी लंबाई 225 मीटर जितनी होगी। और आज के वक्त में उत्तरी दिल्ली में वेककम, कश्मीरी गेट, इंद्रलोक व नेताजी सुभाष प्लेस में पहले से ही इंटरचेंज स्टेशन हैं।

इससे दिल्ली के बिच रहने वाले लोंगो को आने-जाने में आसानी होगी। डीएमआरसी ने बताया जनकपुरी पश्चिम-आरके आश्रम कारिडोर नबी करीम, घंटा घर और सदर बाजार जैसी भीड़-भाड़ वाले इलाके से निकलेगा। इसकी बनावट से कुतुब मार्ग, लाला जगन्नाथ रोड, जीटी करनाल रोड और नजदीकी इलाकों में वाहनों का दबाव भी काफी कम होगा।

इसी के साथ उत्तर रेलवे ने पुरानी दिल्ली से सहारनपुर तक 20411/20412 नंबर की एक नई एक्सप्रेस ट्रेन चलाने का एलान किया है। आज से ही इसका परिचालन शुरू हो जाएगा। इससे यात्री कम वक्त में दिल्ली से सहारनपुर जा सकेंगे। 20412 नंबर की ट्रेन आज से रोज सहारनपुर से शाम को रवाना होगी और रात 10.10 बजे पुरानी दिल्ली जं0 पहुंचेगी।
Insta loan services

यह भी पढ़े: अब Whiskey पर फिर मिलेगी बंपर छूट, NCR के लोग भी उठा पाएंगे फायदा

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button