दिल्ली

1 अप्रैल से बसों और मालवाहकों के लिए नया नियम, उल्लंघन पर 10 हजार का जुर्माना

दिल्ली परिवहन विभाग राजधानी में 1 अप्रैल से सख्त कानून लागू करेगी। सड़को पर निर्धारित लेन पर ना चलने पर 10,000 रूपये का जुर्माना लगेगा।

दिल्ली परिवहन विभाग राजधानी में 1 अप्रैल से सख्त कानून लागू करेगी। बता दें कि इसकी जानकारी खुद परिवहन मंत्री कैलाश गेहलोत ने दी। परिवहन मंत्री ने कहा कि 1 अप्रैल से सड़को पर निर्धारित लेन पर ना चलने पर 10,000 रूपये का जुर्माना लगेगा। वही बार-बार ऐसा करने वाले ड्राइवर का लाइसेंस रद्द हो जाएगा।

परिवहन मंत्री गेहलोत ने सख्त अंदाज में कहा कि नियम तोड़ने वाले पर अधिनियम के तहत मुकदमा चलाया जा सकता है। वही इस प्रावधान के तहत जेल भी भेजा जा सकता है। वही मंत्री ने बताया है कि परिवहन विभाग राज्य में 1 अप्रैल से परिवर्तन अभियान शुरू करेगी। जिसके तहत सभी डीटीसी और क्लस्टर बसों को लेन पर ही चलना होगा और नियमों का पालन करना होगा।

आपको बता दें कि परिवहन मंत्री ने आगे कहा कि पुलिस को भी परिवर्तन अभियान को सख्ती से लागू करने के लिए कहा गया है। वही परिवहन विभाग की भी टीमों को तैनात किया जाएंगे। साथ ही साथ विभाग जल्द ही व्हाट्सएप नंबर लांच करेगा। जिसके तहत सड़क पर नियम तोड़ने वाले बस ड्राइवर की वीडियो बनाकर आम जनता परिवहन विभाग को भेज सकती है।Madhavgarh Farms

ये भी पढ़े : पंजाबी बाग मे बनाया गया हाल्ट इंटरचेंज स्टेशन, ग्रीन और पिंक लाइन में आसान होगा सफर

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button