दिल्लीदिल्ली एनसीआर

ओल्ड एज होम के बुजुर्गो के लिए सरकार द्वारा नयी योजना, मिलेगा घर जैसा माहौल

बता दें कि केजरीवाल सरकार द्वारा ओल्‍ड एज होम्‍स के बुजुर्गो के लिए समाज कल्‍याण व‍िभाग बनाई है जो इन की सुव‍िधाओं में व‍िस्‍तार करेंगे

दिल्ली मे सरकार द्वारा बहुत सी योजनाए बनाई जा रही है जिसमे लोगों को फायदा हो सके। इसी के चलते सरकार ने अब बुजुर्गो के लिए नई योजना बनाई है और खासकर उनके लिए जो ओल्‍ड एज होम्‍स में रह रहे है।

बता दें कि केजरीवाल सरकार द्वारा ओल्‍ड एज होम्‍स के बुजुर्गो के लिए एक नयी समाज कल्‍याण (Social Welfare) व‍िभाग बनाई है जो इन ओल्‍ड एज होम्‍स की सुव‍िधाओं में व‍िस्‍तार करेंगे। इस योजना का यह फायदा होगा की वहा के बुजुर्गो को घर जैसा माहौल मिल सकेगा। साथ ही उनको सभी आत्याधुनिक सुविधाएं भी उपलब्‍ध हो सकेंगी।

हालाँकि, इस योजना को आगे बढ़ाते हुए समाज कल्याण मंत्री राजेंद्र पाल गौतम (Rajendra Pal Gautam) ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ मीट‍िंग भी की है। इसी दौरान मंत्री ने विभाग से बुजुर्गों को दी जा रही पेंशन समेत और भी सुविधाओं के बारे में जानकारी हासिल की है।

इसी के साथ मंत्री राजेंद्र पाल गौतम ने अधिकारियो को आदेश दिए है कि बुजुर्गों, दिव्यांगों और कोविड-19 से जान गंवाने वालों के परिवार को मिलने वाली पेंशन उनको समय से दी जाये ताकि उनको कोई परेशानी का सामना न करना पड़े। साथ ही नॉर्थ-ईस्ट और शहादरा के जिलाधिकारी साथ बैठक कर दोनों जिलों में जाति प्रमाण-पत्र, सिंगल मदर्स जाति प्रमाण-पत्र समेत आने वाली और भी समस्याओं को जल्द से जल्द ठीक करने के लिए करने के निर्देश दिए है।

Vishalgarh Farms
ये भी पढ़े: दिल्ली में शुरू हुआ नया अंडर ब्रिज, 5 इलाको में जाने के लिए 4 लेन होगी सड़क

Abhishikt Masih

अभिषिक्त मसीह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। इन्होने अपने लेख से सच्ची घटनाओं को लिखकर लोगों को जागरूक किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button