दिल्लीदिल्ली एनसीआर

दिल्ली में शुरू हुआ नया अंडर ब्रिज, 5 इलाको में जाने के लिए 4 लेन होगी सड़क

किशनगंज रेलवे अंडर ब्रिज के खुलने का इंतजार करने वाले नागरिकों को जल्द तोहफा मिलने जा रहा है, जिसमे इस प्रोजक्ट की दूसरी लेन खुलने वाली है

दिल्ली में लोगों की सुविधा के लिए योजनाए बनाई जा रही है जिसमे एक योजना किशनगंज रेलवे अंडर ब्रिज की चल रही है जिसका काम जो बहुत सालो से अटक रखा था वो अब पूरा होने जा रहा है।

बता दें कि किशनगंज रेलवे अंडर ब्रिज के खुलने का इंतजार करने वाले नागरिकों को जल्द तोहफा मिलने जा रहा है। जिसमे जल्द नगर निगम द्वारा इस प्रोजक्ट की दूसरी लेन खुलने वाली है। रिपोर्ट्स का यही कहना है कि अगले हफ्ते तक इस लेन को खोल दिया जायेगा लेकिन तीसरी लेन को दो हफ्ते बाद खोला जाएगा, जबकि चौथी लेन को खोलने में अभी समय लगेगा।

इन इलाक़े के लोगों को मिलेगा सुविधा

इस प्रोजेक्ट से बहुत से क्षेत्रों के लोगों को आने – जाने में सहायता मिलेगी। क्षेत्र जैसे

  • आरयूबी से सदर बाजार,
  • रोहतक रोड,
  • गुलाबी बाग,
  • वाल्ड सिटी एक्सटेंशन और
  • आजाद मार्केट

के तहत आने वाले क्षेत्रों में भीड़ कम होगी। ऐसे में अभी तीसरी और चौथी लेन को इसलिए नहीं खोला गया क्योकि इन सड़को, फुटपाथ और नाली बनाने के साथ ही जमीन को समतल करने का कार्य चल रहा है। जिससे अभी काम रुका हुआ है।

यह परियोजना लटकी है दो दशक से।

इस प्रोजेक्ट को आवास और शहरी मामलों के मंत्रालय ने उत्तर रेलवे को 2019 में भुगतान सहित बाकी कार्य को पूरा करने के लिए 80% तक फंड उपलब्ध कराया था लेकिन तभी से कार्य की गति बहुत धीमी थी और समय बीतता गया। उसके बाद पहली लेन किशनगंज से लेकर आजाद मार्केट के लिए 2018 में शुरू कर दी थी, लेकिन परियोजना का निर्माण कार्य रुक गया था।

साथ ही जय प्रकाश, पूर्व महापौर व स्थानीय पार्षद ने बताया कि ‘हमने ठेकेदार को दूसरा मार्ग खोलने के लिए 30 जून तक की समय सीमा दी थी, लेकिन मार्ग पर मिट्टी साफ करने का काम चल रहा है और यह एक या दो दिन में पूरा हो जाएगा। इससे सड़कों के दोनों ओर से यातायात की आवाजाही में मदद मिलेगी और यात्रियों को यातायात की समस्याओं से स्थायी राहत मिलेगी।’

Aadhya technology
ये भी पढ़े: DTC में निकली इन पदों के लिए नौकरिया, मिलेगी 60 हजार से ज्यादा सैलरी

Abhishikt Masih

अभिषिक्त मसीह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। इन्होने अपने लेख से सच्ची घटनाओं को लिखकर लोगों को जागरूक किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button