दिल्लीनार्थ दिल्लीशिक्षा

Offline Exam के चलते DU के छात्रों ने किया प्रदर्शन, कई छात्रों को पुलिस ने भेजा थाने

ऑफलाइन एग्जाम कि वजह से छात्र बहुत आक्रोश में नज़र आ रहे है जिस वजह से उन्होंने विश्वविधालय के सामने सोमवार को प्रदर्शन करा

DU कॉलेज के चल रहे 2 साल से ऑनलाइन परीक्षा के बाद इस बार फैसला लिया गया है कि परीक्षा ऑफलाइन ली जाएगी, जिस फैसले से अधिकतर बच्चे ना खुश है और साथ ही उन्होंने प्रदर्शन करा है।

आपको बता दे कि ऑफलाइन एग्जाम कि वजह से छात्र बहुत आक्रोश में नज़र आ रहे है जिस वजह से उन्होंने विश्वविधालय के सामने सोमवार को प्रदर्शन करा और यह करने का कारण था कि उन्हें जब सारी पढ़ाई ऑनलाइन कराई गई है तो परीक्षाएं ऑफलाइन क्यों ली जा रही है ? और यह परीक्षा 2 साल बाद मई और जून महीने में होने वाली है।

इस प्रदर्शन में करीब 1000 छात्रों ने डीयू परिसर स्थित कला संकाय के बाहर शामिल थे और इसी के चलते पुलिस ने कुछ छात्रों को हिरासत में लेलिया था। साथ ही पुलिस का कहना है कि इस प्रदर्शन कि वजह से यात्रियों को परेशानी पहुंच रही थी जिसके तहत छात्रों को वहा से थाने लेजाया गया, लेकिन उनको जल्दी छोर दिया जायेगा।

हालाँकि, छात्रों का कहना है कि जब 60%-70% पढ़ाई ऑनलाइन हुई है तो ऑफलाइन परीक्षा क्यों ली जा रही है, और छात्रों का कहना है कि साथ ही OBE ( ओपन बुक एग्जाम ) ऑनलाइन करवाना चाहिए। इसी को देकते हुए AISA दिल्ली यूनिवर्सिटी ने ट्वीट करके बताया ”आर्ट्स फैकेल्टी में इकट्ठा हुए कई छात्रों को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया है! कला संकाय में बड़ी संख्या में एकत्रित हों! छात्रों पर पुलिस की बर्बरता के इस मॉडल को नकारें! सभी के लिए ओबीई की मांग करें!”

Insta loan services
ये भी पढ़े: वाहन चालक भूल कर भी न करे यह गलती वरना कट सकता हैं 20000 का चालान

 

Abhishikt Masih

अभिषिक्त मसीह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। इन्होने अपने लेख से सच्ची घटनाओं को लिखकर लोगों को जागरूक किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button