दिल्ली

अब 24 घंटे खुली रहेंगी दिल्ली की 83 और दुकानें, LG ने दी मंजूरी

राजधानी में कारोबार को आसान बनाने और उसे बढ़ावा देने के प्रयासों को जारी रखते हुए उपराज्यपाल द्वारा श्रम विभाग के प्रस्ताव को मंजूरी दी है।

राजधानी दिल्ली में बहुत से लोग है जो खाने – पीने के शौकीन है। इसीलिए अब 83 और दुकानें 24 घंटे खुल सकेंगी क्योकि उपराज्यपाल द्वारा इसके प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। देखा जाए तो अब दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में 24 घंटे खुली रहने वाली दुकानों की संख्या बढ़कर 607 तक पहुंच गई है। साथ ही राजधानी में कारोबार को आसान बनाने और उसे बढ़ावा देने के प्रयासों को जारी रखते हुए उपराज्यपाल ही वी.के. सक्सेना द्वारा श्रम विभाग के प्रस्ताव को मंजूरी दी है।

बता दें कि अक्टूबर 2022 के बाद से यह इस तरह का चौथा प्रस्ताव है, जिसे उपराज्यपाल द्वारा अब पूरे तरीके से मंजूरी दी है। जिसमे पहली बार 24×7 के आधार पर काम करने की छूट 314 दुकानों को दी गई थी, उसके बाद अब इस साल अप्रैल में ही 55 और जून में 155 दुकानों को ऐसी छूट दी गई थी। साथ ही मौजूदा प्रस्ताव को मंजूरी मिलने के बाद से ही दिल्ली में अब इस तरह के प्रतिष्ठानों की संख्या बढ़कर 607 हो गई है।

दिल्ली की नाइट लाइफ को बढ़ावा

हालाँकि, देखा जाए तो LG द्वारा मुख्यमंत्री और श्रम विभाग की सराहना करते हुए बताया गया है कि इस बारे में आवेदनों को पहले की ही तुलना में अब तेजी से मंजूरी दी जा रही है, जो कि सराहनीय है। वहीं, LG द्वारा विभाग को निर्देश दिए भी दिए गए है कि 15 दिनों के भीतर इसकी जानकारी दी जाए कि पिछले एक साल के दौरान खारिज किए गए आवेदनों को भी निपटाया क्यों नहीं किया गया। उपराज्यपाल पिछले एक साल से ही अधिक समय से ऐसे आवेदनों को निपटाने में अब पारदर्शिता पर जोर दे रहे हैं, ताकि शहर में कारोबारी माहौल को भी इससे आगे के लिए बढ़ावा दिया जा सके और इन प्रयासों का मकसद शहर में ‘नाइट लाइफ’ को बढ़ावा देना भी है।

Accherishtey

ये भी पढ़े: मेट्रो यात्रियों के लिए खुशखबरी! अब लाइन चेंज करने के लिए नहीं चलना पड़ेगा अधिक

Abhishikt Masih

अभिषिक्त मसीह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। इन्होने अपने लेख से सच्ची घटनाओं को लिखकर लोगों को जागरूक किया है।

Related Articles

Back to top button