दिल्ली

दिल्ली की DTC बसों में अब महिलाओं के बाद ये लोग भी फ्री में कर पाएंगे यात्रा

राजधानी दिल्ली में महिलाओं को DTC बसों में मुफ्त सेवा देने के बाद अब सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है। अब ये लोग भी फ्री में यात्रा कर पाएंगे।

राजधानी दिल्ली में महिलाओं को DTC बसों में मुफ्त सेवा देने के बाद अब सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है। बता दें कि दिल्ली में निर्माण कार्य से जुड़े मजदूरों अब डीटीसी बस में फ्री यात्रा कर पाएंगे। ऐसे में अब महिलाओं के साथ मजदूरों के लिए भी डीटीसी बस में यात्रा बिलकुल मुफ्त है।

दिल्ली उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि अब दिल्ली सरकार ने फैसला लिया है कि कंस्ट्रक्शन साइट पर काम कर रहे मजदूरों के लिए फ्री बस सेवा शुरू कर दें। सिसोदिया ने आगे कहा कि मजदूरों को पैसे ना खर्चने पड़े इसलिए यह सुविधा उपलब्ध कराई है। सिसोदिया ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि जब मुख्यमंत्री केजरीवाल ने मजदूरों की न्यूनतम आय 15 हजार कराई थी। तब बीजेपी को काफी दिक्कत हुई थी। इसी कारण बीजेपी कोर्ट पहुंच गई और बोली इससे मजदूरों का दिमाग खराब होगा।

जानकारी के लिए बता दें कि ये सुविधा केवल उन्हीं लोगों के लिए है जो कंस्टक्शन साइट पर काम करते है। सरकार इन लोगों को पास देगी। वही यह पास बस में दिखने के बाद कंडक्टर मजदूर से पैसे नहीं मांगेगा।

Tez Tarrar App
यह भी पढ़े: दिल्ली में अवैध निर्माण के खिलाफ MCD का एक्शन प्लान तैयार, इन जगहों पर चलेगा बुलडोजर

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button